लाइव टीवी

गौतम गंभीर पर फिर बिफरे शाहिद अफरीदी, कहा- इंसान के रूप में उसे कुछ परेशानी है

Updated Jul 19, 2020 | 12:26 IST

Shahid Afridi on Gautam Gambhir: पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कहा कि वह गौतम गंभीर को बतौर क्रिकेटर पसंद करते हैं, लेकिन उन्‍हें लगता है कि पूर्व भारतीय ओपनर को इंसान के रूप में कुछ परेशानी है।

Loading ...
शाहिद अफरीदी और गौतम गंभीर
मुख्य बातें
  • शाहिद अफरीदी ने एक बार फिर पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर पर निशाना साधा
  • अफरीदी ने कहा कि वह गंभीर को क्रिकेट के रूप में पसंद करते हैं जबकि इंसान के रूप में उन्‍हें कुछ परेशानी है
  • गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच कई बार अलग-अलग जगहों पर विवाद हो चुका है

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी और पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर के बीच 2007 से जो मैदान पर प्रतिद्वंद्विता शुरू हुई, वो खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रही है। आमतौर पर देखने को मिलता है कि खिलाड़‍ियों के बीच की प्रतिद्वंद्विता मैदान तक ही सीमित रहती है, लेकिन अफरीदी और गंभीर के बीच का विवाद अब तक थमा नहीं है। अफरीदी ने पूर्व भारतीय ओपनर पर एक बार फिर निशाना साधा है। 

पाकिस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि वह गंभीर को बतौर बल्‍लेबाज पसंद करते हैं, लेकिन उन्‍हें इंसान के रूप में कुछ परेशानी है। पाकिस्‍तानी प्रेजेंटर जैनब अब्‍बास के साथ इंटरव्‍यू में अफरीदी से गंभीर के बारे में सवाल किया गया। उन्‍होंने कहा कि वह गंभीर को बतौर बल्‍लेबाज पसंद करते हैं, लेकिन पूर्व ओपनर के एक्‍शंस से ऐसा लगता है कि इंसान के रूप में उन्‍हें कुछ परेशानी है। अफरीदी ने पूर्व भारतीय कंडिशनिंग कोच पैडी अप्‍टन की गंभीर पर टिप्‍पणी का भी जिक्र किया। अपनी किताब में अप्‍टन ने गंभीर को कमजोर और मानसिक रूप से असुरक्षित व्‍यक्ति करार दिया था।

अफरीदी ने अब्‍बास से कहा, 'क्रिकेटर और बल्‍लेबाज के रूप में मैं हमेशा उसे पसंद करता हूं, लेकिन व्‍यक्तिगत तौर पर वो कुछ ऐसा कर जाता है कि आपको महसूस होता है कि उसे कुछ परेशानी है। उनके फिजियो इस बात को पहले ही बता चुके हैं।'

अप्‍टन और गंभीर ने क्‍या-क्‍या कहा था

पैडी अप्‍टन ने अपनी किताब में गंभीर के बारे में लिखा था, 'मानसिक शक्ति की बात करें तो जिसके साथ मैंने काम किया, उसमें वो सबसे कमजोर और मानसिक रूप से सबसे असुरक्षित व्‍यक्ति थे।' इस पर पूर्व भारतीय ओपनर ने जवाब दिया था कि अप्‍टन की टिप्‍पणी में कोई गलती नहीं है, जिससे क्रिकेटर का खेल और देश के प्रति जुनून व समर्पण नजर आ रहा था, जिससे वह बेहतर प्रदर्शन कर रहा था।

अप्‍टन के बयान का जवाब देते हुए गंभीर ने कहा था, 'मैं खुद और भारतीय टीम को दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ बनते देखना चाहता था। इसलिए मैं शतक जमाने के बाद भी संतुष्‍ट नहीं होता था, जो पैडी की किताब में लिखा हुआ है। मुझे इसमें कुछ गलत नजर नहीं आता। आगे बढ़ने के लिए मैं कोशिश करता हूं कि अपने लिए स्‍तर ऊंचा करूं।' हाल ही में गंभीर ने ट्विटर पर अफरीदी को जमकर लताड़ा था जब पूर्व पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर ने कश्‍मीर और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विवादित बयान दिए थे। गंभीर ने तब ट्विटर पर अफरीदी को 16 साल का लड़का कहा था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल