लाइव टीवी

शशांक मनोहर ने आईसीसी चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया, अब ये ले सकते हैं जगह

Updated Jul 01, 2020 | 18:27 IST

Shashank Manohar resigns from ICC chairman post: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन पद से शशांक मनोहर (Shashank Manohar) ने इस्तीफा दे दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
शशांक मनोहर ने आईसीसी चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया
मुख्य बातें
  • शशांक मनोहर ने दिया आईसीसी चेयरमैन पद से इस्तीफा, दो साल के दो कार्यकाल के बाद छोड़ा पद
  • उप चेयरमैन इमरान ख्वाजा चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक अंतरिम चेयरमैन होंगे
  • अब कॉलिन ग्रेव्स बन सकते हैं नए आईसीसी चेयरमैन, चुनाव का इंतजार

दुबईः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पहले स्वतंत्र चेयरमैन के रूप में शशांक मनोहर का कार्यकाल बुधवार को खत्म हो गया। शशांक मनोहर ने दो साल के दो कार्यकाल के बाद आईसीसी चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। आईसीसी की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार उप चेयरमैन इमरान ख्वाजा चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक अंतरिम चेयरमैन होंगे।

आईसीसी ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर ने दो साल के दो कार्यकाल के बाद पद छोड़ दिया है। आईसीसी बोर्ड ने आज बैठक की और सहमति जताई कि उप चेयरमैन इमरान ख्वाजा उत्तराधिकारी के चयन तक चेयरमैन की जिम्मेदारी निभाएंगे।’’

आईसीसी के नियमों के अनुसार मनोहर दो और साल के लिए अपने पद पर रह सकते थे क्योंकि अधिकतम तीन कार्यकाल की स्वीकृति है। आईसीसी बोर्ड के अगले हफ्ते तक अगले अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया को स्वीकृति देने की उम्मीद है।

कॉलिन ग्रेव्स होंगे नया नाम?

नए आईसीसी चेयरमैन की बात करें तो जिन दो नामों की चर्चा सबसे ज्यादा होती रही है, वो हैं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष कॉलिन ग्रेव्स। इन दोनों में से जिनके आसार ज्यादा नजर आ रहे हैं, वो हैं कॉलिन ग्रेव्स। अप्रैल 2013 में ईसीबी के डिप्टी चेयरमैन और फिर 2015 से ईसीबी के अध्यक्ष पद को संभालने वाले कॉलिन ग्रेव्स एक कुशल क्रिकेट प्रशासक माने जाते हैं। ईसीबी में उनका कार्यकाल 2020 की एजीएम तक है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल