लाइव टीवी

फॉर्म में लौटे शिखर धवन, पहले वनडे में जमाया दमदार अर्धशतक

Updated Mar 23, 2021 | 15:54 IST

India vs England 1st ODI: सलामी बल्लेबाज शिखर धवन फॉर्म में लौट आए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में अर्धशतक जड़ दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
शिखर धवन

भारत और इंग्लैंड की टीम मंगलवार को पहले वनडे में आमने-सामने हैं। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी की चुनौती दी। भारत ने इंग्लिश टीम की चुनौती स्वीकार करते हुए मैच में शानदार शुरुआत की, जिसमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की अहम भूमिका रही। धवन ने रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 64 रन की जोड़े, जिससे अंग्रेजों के भारत को  जल्द झटके देने की रणनीति पर पानी फिर गया। रोहित 23 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। वहीं, धवन ने फॉर्म में वापसी करते हुए दमदार अर्धशतक जड़ दिया।

धवन ने जमाया 31वां अर्धशतक

शिखर धवन ने अपनी पारी की धीमी शुरुआत की, लेकिन फिर उन्होंने तेजी से रन जुटाए। धवन ने 67 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने इस दौरान 5 चौके और 1 शानदार छक्का लगााया। धवन के वनडे करियर का यह 31वां अर्धशतक है। बता दें कि धवन ने इससे पहले वनडे में फिफ्टी पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमाई थी। उन्होंने तब 86 गेंदों में 74 रन की पारी खेली थी। हालांकि, भारत ने यह मैच जीत नहीं पाया। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही 30 और 16 रन की वनडे पारियां खेली थीं। 

टी20 सीरीज में सिर्फ एक मैच खेला

शिखर धवन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन उन्होंने पांच मैचों की टी20 सीरीज में शामिल किया गया था। भारतीय फैंस को लगा कि धवन को टी20 सीरीज में धमाल मचाते हुए नजर आएंगे। मगर पहले टी20 की नाकामी के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया गया। उन्होंने पहले टी20 मैच में 12 गेंदें खेलकर सिर्फ 4 रन बनाए थे और तेज गेंदबाज मार्क वुड का शिकार बन गए। उसके बाद से अब जाकर उन्हें अंतिम एकादश में मौका मिला है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल