लाइव टीवी

India vs West Indies: शिखर धवन वनडे सीरीज से भी हो सकते हैं बाहर: रिपोर्ट्स

Updated Dec 10, 2019 | 11:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Shikhad Dhawan injury update: शिखर धवन घुटने की चोट से अब तक उबर नहीं पाए हैं। ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि वह वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं।

Loading ...
शिखर धवन और रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • शिखर धवन घुटने में चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर रहे
  • धवन को सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में महाराष्‍ट्र के खिलाफ घुटने में चोट लगी थी
  • भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच 15 दिसंबर से शुरू होगी तीन मैचों की वनडे सीरीज

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर शिखर धवन का वेस्‍टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। धवन के घुटने में चोट है, जिसकी वजह से वह वेस्‍टइंडीज के खिलाफ जारी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हैं। अब ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि खब्‍बू बल्‍लेबाज वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं क्‍योंकि वह चोट से अब तक उबर नहीं पाए हैं। धवन को महाराष्‍ट्र के खिलाफ सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के मुकाबले में घुटने में चोट लगी थी।

बीसीसीआई ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले अपने बयान में कहा था, 'बीसीसीआई की मेडिकल टीम धवन की चोट की समीक्षा कर रही है कि उनके घाव कितने भरे हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने सलाह दी है कि धवन को कुछ और समय आराम की जरुरत है क्‍योंकि उनके टांके हटाने है और घाव को पूरी तरह भरने देना है।' बैंगलोर मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक धवन को चोट से उबरने में समय लगेगा। अब चयन समिति 15 दिसंबर को खेले जाने वाले पहले वनडे से पूर्व उनके विकल्‍प की घोषणा कर सकती है।

जब शिखर धवन टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हुए थे तो संजू सैमसन को भारतीय टीम में शामिल किया गया था। हालांकि, युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज सैमसन को अब तक भारत ने प्‍लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया है। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में रिषभ पंत पर भरोसा जताया गया और विकेटकीपिंग व बल्‍लेबाजी की जिम्‍मेदारी युवा खिलाड़ी पर ही सौंपी।

वैसे, रिपोर्ट्स के मुताबिक वेस्‍टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में शिखर धवन के विकल्‍प के रूप में संजू सैमसन को शामिल किया जा सकता है। शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल भी धवन की जगह लेने के दावेदार बने हुए हैं। धवन के बाहर होने की आधिकारिक खबर का इंतजार क्रिकेट फैंस को है।

चलिए आपको बता दें कि अभी वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में किसे जगह मिली है।

विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्‍मद शमी और भुवनेश्‍वर कुमार।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल