लाइव टीवी

DPL 2021: रोमांचक मैच में 107 के जवाब में 99 पर ढेर हुई टीम, 24 साल के मोहोर बने हीरो

Updated Jun 16, 2021 | 21:37 IST

Dhaka Premier League, DPL 2021 score, Shinepukur vs GaziG: शाइनपुकुर क्रिकेट क्लब और गाजी ग्रुप क्रिकेटर्स टीमों के बीच खेले गए ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल 2021) मैच में अंतिम ओवर में शाइनपुकुर ने दर्ज की जीत।

Loading ...
Mohor Sheikh (BCB)
मुख्य बातें
  • ढाका प्रीमियर लीग - डीपीएल 2021
  • शाइनपुकुर क्रिकेट क्लब ने गाजी ग्रुप क्रिकेटर्स को 8 रन से हराया
  • अंतिम ओवर में मिली जीत, मोहोर शेख बने हीरो

कई दिग्गज खिलाड़ियों की मौजूदगी में खेली जा रही बांग्लादेश की ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल 2021) में बुधवार को एक रोमांचक मैच खेला गया। मैच में शाइनपुकुर क्रिकेट क्लब और गाजी ग्रुप क्रिकेटर्स की टीमें आमने-सामने थीं। ढाका में खेले जा रहे टूर्नामेंट के इस 60वें मुकाबले का अंत नाटकीय रहा जहां अंतिम ओवर में लो स्कोरिंग मैच होने के बावजूद तीन गेंद बाकी रहते शाइनपुकुर ने 8 रन से जीत दर्ज की।

इस मैच में शाइनपुकुर क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सब्बीर हुसैन ने ओपनिंग करते हुए 26 गेंदों में 41 रनों की शानदार पारी खेली जबकि मध्यक्रम में सज्जादुल हक ने 25 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा टीम का कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका। नतीजतन 19.4 ओवर में पूरी टीम 107 रन पर सिमट गई।

महमुदुल्लाह ने की अच्छी गेंदबाजी

शाइनपुकुर को सस्ते में समेटना का सबसे बड़ा श्रेय गया बांग्लादेश क्रिकेट टीम से खेलने वाले ऑलराउंडर महमुदुल्लाह को। इस खिलाड़ी ने 4 ओवर में कुल 14 रन लुटाते हुए 3 विकेट झटके। उनके अलावा एक अन्य अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर मेहदी हसन ने 36 रन देकर 2 विकेट झटके। वहीं मोहिउद्दीन तारेक ने भी 2 विकेट लिए। जबकि मुकिदुल इस्लाम ने 1 विकेट झटका।

गाजी ग्रुप की भी खराब शुरुआत

जवाब देने उतरी गाजी ग्रुप टीम के सामने 108 रनों का आसान लक्ष्य था लेकिन उनकी हालत अपने विरोधियों से भी ज्यादा खराब रही। टीम की तरफ से सर्वाधिक स्कोर 17 रन रहा जो कि मोमिनुल हक और नसुम अहमद ने बनाए। इससे ज्यादा स्कोर किसी भी खिलाड़ी ने नहीं बनाया। टीम के सात खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके। मैच का नतीजा अंतिम ओवर में निकला जहां स्थिति काफी रोमांचक हो गई थी।

अंतिम ओवर का रोमांच

मैच के अंतिम ओवर आने तक गाजी ग्रुप ने 9 विकेट खोते हुए 89 रन बना लिए थे। उनको अंतिम ओवर में 19 रनों की जरूरत थी और विकेट सिर्फ एक बचा था। अंतिम ओवर 23 साल के मोहोर शेख करने आए जो इससे पहले अपने तीन ओवरों में 3 विकेट ले चुके थे। मोहोर शेख के इस ओवर की पहली गेंद वाइड रही। फिर बल्लेबाज ने 2 रन बनाए। जबकि अगली गेंद पर नसुम अहमद ने छक्का जड़ दिया। इससे स्थिति रोमांचक बन गई और अगली गेंद पर मोहोर ने एक और वाइड फेंक दी। यानी अब तक दो गेंदों में 10 रन बन चुके थे। लेकिन जब मोहोर तीसरी गेंद को फिर से फेंकने आए तो उन्होंने नसुम अहमद को तनवीर इस्लाम के हाथों कैच करा दिया और गाजी ग्रुप की पूरी टीम 99 रन पर सिमट गई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल