लाइव टीवी

WIvsSA 1st Test: दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह रौंदा, एक को छोड़ कोई 20 का आंकड़ा पार नहीं कर पाया

Updated Jun 13, 2021 | 08:12 IST

West Indies vs South Africa 1st Test: दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट अपने नाम कर लिया है। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज दोनों पारियों में टिककर रन नहीं बना पाए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज पर बढ़त बना ली है।
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट की सीरीज हो रही है
  • दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज की टीम को हरा दिया है
  • वेस्टइंडीज के बल्लेबाज विपक्षी गेंदबाजों का डटकर मुकाबला नहीं कर पाए

ग्रोस आइलेट: दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट में मेजबान वेस्टइंडीज को बुरी तरह रौंद डाला। दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को एक पारी और 63 रन के अंतर से करारी सिकस्त दी। मैच में विंडीज के पक्ष में टॉस के अलावा कुछ भी नहीं रहा। मेहमान गेंदबाजों ने शुरू से ही कहर बरपाया। वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में मुश्किल से 97 रन बना पाई थी, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने क्विंटन डिकॉक (नाबाद 141) की शानदार पारी के दम 322 रन बनाकर जबरदस्त बढ़त ले ली थी। वेस्टइंडीज को दूसरी पारी में भी संघर्षना करना पड़ा और टीम 162 बनाने के तीसरे दिन ढेर हो गई। इस जीत के साथ अफ्रीकी टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे निकल गई है।

20 का आंकड़ा पार नहीं कर सके खिलाड़ी

पहली पारी की तरह वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में भी खराब आगाज किया। मेजबान टीम ने शुरुआत तीन विकेट महज 37 के कुल स्कोर पर गंवा दिए। क्रैग ब्रैथवेट (7), कीरेन पावेल (14) और शाई होप जैसे बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों का डटकर मुकाबला नहीं कर पाए। हालांकि, रोजस्ट चेज (62) ने जरूर ने कुछ दमखम दिखाया। उनको छोड़ दें तो वेस्टइंडीज का कोई भी खिलाड़ी दोनों दोनों पारियों में 20 रन के निजी स्कोर से पार नहीं जा सका। वहीं, जेसन होल्डर ने पहली पारी में 20 रन बनाए थे और बाकी बल्लेबाज इस आंकड़े तक पहुंच ही नहीं पाए।

एनगिडी-रबाडा औ नॉर्टजे मैच में छाए रहे

पहले टेस्ट में तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे और कगिसो रबाडा छाए रहे। तीनों ने मिलकर वेस्टइंडीड के 18 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। एनगिडी ने पहली पारी में 5 विकेट चटकाए। उन्हें दूसरी पारी में कोई विकेट नहीं मिला। वहीं, नॉर्टजे ने दो पारियों में जलवा बिखेरा। उन्हें पहले चार और फिर 3 विकेट अपनी झोली में डाले। दूसरी ओर, रबाडा को पहली पारी में सिर्फ 1 विकेट मिल सका था, लेकिन उन्होंने दूसरी पारी में धमाल मचा दिया। रबाडा ने विकेट लेकर विंडीज की कमर तोड़ दी, जिससे बड़ी जीत नसीब हुई। इनके अलावा स्पिनर केशव महाराज ने 2 विकेट हासिल किए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल