लाइव टीवी

दक्षिण अफ्रीका और इंग्‍लैंड के बीच पहला वनडे हुआ रद्द, होटल के दो सदस्‍य निकले कोविड-19 पॉजिटिव

Updated Dec 06, 2020 | 13:52 IST

South Africa vs England, 1st Odi: दक्षिण अफ्रीका और इंग्‍लैंड के बीच पहला वनडे बिना एक भी गेंद डाले रद्द कर दिया गया है। होटल स्‍टाफ के दो सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए, जिसके चलते यह फैसला लिया गया।

Loading ...
दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्‍लैंड
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका और इंग्‍लैंड के बीच पहले में हुआ रद्द
  • होटल स्‍टाफ के दो सदस्‍य कोरोना वायरस पॉजिटिव निकले
  • इससे पहले दक्षिण अफ्रीका-इंग्‍लैंड वनडे सीरीज स्‍थगित करनी पड़ी थी

पार्ल: दक्षिण अफ्रीका और इंग्‍लैंड के बीच रविवार को पहला वनडे बिना एक भी गेंद डाले रद्द कर दिया गया है। इंग्‍लैंड की टीम जिस होटल में ठहरी है, उसके स्‍टाफ के दो सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकले हैं। अब इंग्‍लैंड की टीम को अपने कोविड-19 परिणाम का इंतजार करना होगा। बता दें कि पहले दक्षिण अफ्रीका और इंग्‍लैंड के बीच पहला वनडे शुक्रवार को होना था, लेकिन एक दक्षिण  अफ्रीकी क्रिकेटर के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के कारण इसे रविवार तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया था।

दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़‍ियों का जब दोबारा टेस्‍ट हुआ तब सभी खिलाड़ी और स्‍टाफ का परिणाम निगेटिव आया और इसलिए पहले वनडे का आयोजन रविवार को तय किया गया था। हालांकि, इंग्‍लैंड के खिलाड़‍ियों का तब परीक्षण नहीं हुआ था क्‍योंकि गुरुवार को हुए परीक्षण में सभी के परिणाम निगेटिव आए थे। हालांकि, जब होटल स्‍टाफ का नतीजा आया तो इंग्‍लैंड के खिलाड़‍ियों को दोबारा टेस्‍ट कराने को कहा गया क्‍योंकि स्‍टाफ के दो सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकले।

दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने विलंब की पुष्टि करते हुए बयान जारी किया, 'इंग्‍लैंड के खिलाड़‍ियों और प्रबंधन का शनिवार की शाम एक और पीसीआर टेस्‍ट आयोजित कराया गया क्‍योंकि होटल स्‍टाफ के दो सदस्‍य कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव निकले। ईसीबी को उन टेस्‍ट के नतीजों का इंतजार है, वहीं यह फैसला लिया गया कि पहला वनडे देरी से शुरू होगा।'

यह दौरे पर कोविड-19 संबंधित चौथी घटना है। सबसे पहले इंग्‍लैंड का खिलाड़ी इसमें शामिल था। फिर दक्षिण अफ्रीका का एक सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकला। इसके बाद दो दिन की तैयारी का समय लगा। पहला खिलाड़ी उसी होटल में नहीं बैठा और एकांतवास में था, जबकि अन्‍य दो खिलाड़ी को पॉजिटिव निकलने पर होटल से हटाया गया। फिर गुरुवार को प्रोटियाज खिलाड़ी टेस्‍ट में पॉजिटिव निकला और पहला वनडे तय समय से स्‍थगित कर दिया गया। अब दोबारा तय किया पहला वनडे में विलंब हुआ है। 

दक्षिण अफ्रीका और इंग्‍लैंड के बीच पहला वनडे शुक्रवार को स्थगित कर दिया गया था। अब यह रविवार को भी स्‍थगित हुआ। दूसरा मैच सोमवार और तीसरा मैच बुधवार को होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल