लाइव टीवी

दक्षिण अफ्रीका अपने चोटिल खिलाड़‍ियों से परेशान, पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए प्रमुख खिलाड़ी

Updated Apr 09, 2021 | 14:47 IST

Temba Bavuma: दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान टेंबा बावुमा टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए हैं। पाकिस्‍तान के खिलाफ हेनरिच क्‍लासेन प्रोटियाज टीम की कमान संभालेंगे।

Loading ...
टेंबा बावुमा
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवर के कप्‍तान टेंबा बावुमा पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए
  • रीजा हेंड्रिक्‍स भी पूरी टी20 इंटरनेशनल सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के लिए उपलब्‍ध नहीं होंगे
  • रासी वान डर डुसैन भी ग्रेड वन मसल स्‍ट्रेन के कारण सीरीज से बाहर होंगे

जोहानसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका टीम अपने चोटिल खिलाड़‍ियों से परेशान है। सीमित ओवर कप्‍तान टेंबा बावुमा पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए हैं। बावुमा को दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्‍तान के बीच तीसरे वनडे के दौरान हैमस्ट्रिंग में ग्रेड वन चोट लगी थी। इसके अलावा रीजा हेंड्रिक्‍स भी पूरी टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए हैं क्‍योंकि वह अपनी पत्‍नी के साथ पहले बच्‍चे के स्‍वागत की तैयारी कर रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के रासी वान डर डुसैन सीरीज में हिस्‍सा नहीं लेंगे क्‍योंकि वह ग्रेड वन मसल स्‍ट्रेन से ठीक होने में जुटे हैं। इस बात की पुष्टि भी हो चुकी है कि ड्वेन प्रीटोरियस रिब फ्रैक्‍चर से ठीक नहीं हुए हैं और वह भी पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में नहीं खेलेंगे।

हेनरिच क्‍लासेन करेंगे कप्‍तानी

टेंबा बावुमा के टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर होने के कारण हेनरिच क्‍लासेन दक्षिण अफ्रीका का नेतृत्‍व करेंगे। प्रोटियाज टीम पहले ही पाकिस्‍तान के खिलाफ कई धाकड़ खिलाड़‍ियों को आईपीएल के कारण गंवा चुकी है। डेविड मिलर, क्विंटन डी कॉक, एनरिच नोर्जे, कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी आईपीएल-14 में हिस्‍सा लेने के लिए भारत पहुंच चुके हैं।

वहीं पाकिस्‍तान ने दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान का टी20 क्रिकेट में हालिया प्रदर्शन बेहतर रहा है, जहां उसने 10 में से 7 मैच जीते हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रदर्शन काफी लचर रहा है। पिछले 11 टी20 इंटरनेशनल मैच में प्रोटियाज टीम को 9 में शिकस्‍त मिली है।

अब दक्षिण अफ्रीका की टीम जीत की पटरी पर लौटने को बेकरार है, लेकिन वह अपने चोटिल खिलाड़‍ियों से उतना ही परेशान है। भारत में इस साल टी20 विश्‍व कप होना है और दक्षिण अफ्रीका का टीम संयोजन जरूर ही चिंता का विषय बना हुआ है।

दक्षिण अफ्रीका का टी20 आई स्‍क्‍वाड

हेनरिच क्‍लासेन (कप्‍तान और विकेटकीपर), बीजोर्न फोर्टुइन, एडेन मार्करम, एंडिल फेहलुकवायो, ब्‍यूरन हेंड्रिक्‍स, जॉर्ज लिंडे, राडी वान डर डुसेन, जानेमन मलान, सिसांडा मगाला, वियान मुल्‍डर, तबरेज शम्‍सी, लुथो सिपअमला, काइल वेरीने, पिट वान बिलजोन, डैरिन डुपाविलन, मिगेल प्रीटोरियस, लिजाड विलियम्‍स, विहान लुबे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल