लाइव टीवी

Chennai Super Kings को मिल गया जोश हेजलवुड का रिप्‍लेसमेंट, मुंबई इंडियंस के लिए कर चुका है धमाका

Updated Apr 09, 2021 | 12:57 IST

Jason Behrendorff: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आईपीएल 2021 के लिए तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का रिप्‍लेसमेंट खोज लिया है। सीएसके ने अपने साथ ऑस्‍ट्रेलिया के ही तेज गेंदबाज को जोड़ा है।

Loading ...
जोश हेजलवुड
मुख्य बातें
  • जेसन बेहरनडोर्फ को जोश हेजलवुड की जगह सीएसके ने अपने साथ जोड़ा
  • जोश हेजलवुड ने बायो बबल की थकान का हवाला देते हुए अपना नाम वापस लिया था
  • जेसन बेहरनडोर्फ आईपीएल में पहले मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं

नई दिल्‍ली: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आखिरकार तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का रिप्‍लेसमेंट खोज लिया है। सीएसके ने जोश हेजलवुड की जगह ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडोर्फ को आईपीएल 2021 के लिए अपने साथ जोड़ा है। बता दें कि जोश हेजलवुड ने बायो बबल की थकान का हवाला देते हुए आईपीएल 2021 से अपना नाम वापस ले लिया था।

हेजलवुड ने स्‍पोर्ट्स्‍टार से बातचीत में कहा था, 'कोविड की चिंता मेरा नाम वापस लेने का प्रमुख कारण है। यह सब निर्भर करता है कि बबल कितना सख्‍त है। कुछ अन्‍य से आसान होते हैं और फिर पृथकवास बिलकुल अलग कहानी है। हर कोई अलग है। मुझे ज्‍यादा परेशानी नहीं।'

बता दें कि हेजलवुड आगामी आईपीएल से अपना नाम वापस लेने वाले तीसरे ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी बने थे। इससे पहले जोश फिलिप और मिचेल मार्श अपना नाम वापस ले चुके हैं। हेजलवुड ने साथ ही कहा था कि वह ऑस्‍ट्रेलिया के आगामी व्‍यस्‍त अंतरराष्‍ट्रीय कार्यक्रम का हिस्‍सा बने रहना चाहते हैं और इसलिए टी20 लीग में नहीं खेलना चाहते, ताकि फिट रहे। वह अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं।

वहीं जेसन बेहरनडोर्फ ने 2019 सीजन में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्‍व करते हुए आईपीएल में अपना डेब्‍यू किया था। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए अब तक 11 वनडे और सात टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें उन्‍होंने क्रमश: 16 और 7 विकेट चटकाए। बेहरनडोर्फ ने मुंबई इंडियंस के लिए पांच मैच खेले और 5 विकेट चटकाए। वहीं 30 साल के तेज गेंदबाज ने कुल 79 टी20 मैच खेले और 90 विकेट चटकाए हैं।

पिछले साल नहीं खेल पाए आईपीएल

जेसन बेहरनडोर्फ पिछले साल यूएई में आयोजित आईपीएल में हिस्‍सा नहीं ले सके थे। तब बेहरनडोर्फ ने अपनी पीठ की सर्जरी कराई थी ताकि पीठ दर्द की समस्‍याओं से निजात पा सकें। अब बाएं हाथ के तेज गेंदबाज येलो जर्सी में धूम मचाने के लिए तैयार हैं। हाल ही में उनका बीबीएल में प्रदर्शन शानदार रहा था। 

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम आईपीएल 2021 में अपने अभियान की शुरूआत 10 अप्रैल को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ करेगी। एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके पिछले सीजन की नाकामी को भुलाकर नए जोश के साथ मैदान संभालेगी। पिछले साल सीएसके की टीम छठें स्‍थान पर रही थी। यह पहला मौका था जब सीएसके ने प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।