लाइव टीवी

PAK vs AUS Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup: जानें, पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल की पिच-मौसम

Updated Nov 11, 2021 | 19:26 IST

Pakistan vs Australia Pitch Report, Dubai weather Forecast Today, T20 World Cup 2021 Semi-Final: आज टी20 विश्व कप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम टकराएंगी। जानें, मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Pakistan vs Australia Semi-Final, Dubai International Stadium Pitch Report
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 का दूसरा सेमीफाइनल
  • पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की होगी टक्कर
  • यह मैच दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होगा

Pakistan vs Australia Semi-Final Match Pitch Report, T20 World Cup 2021: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया गुरुवार को टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में भिड़ेंगे। दोनों की टक्कर दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होगी। यह मैच शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। लीग चरण में दमदार प्रदर्शन करने वाली पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल की चुनौती को पार कर दूसरी बार खिताबी मुकाबले में जाने की कोशिश में होगी। पाकिस्तान ने साल 2009 में टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की नजर भी दूसरी मर्तबा फाइनल में एंट्री करने पर होगी। कंगारू टीम साल 2010 में उपविजेता रही थी।

PAK vs AUS Live Match Score: Watch here

कैसी होगी पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया मैच की पिच (PAK vs AUS Pitch Report)

टी20 विश्व कप के दौरान टॉस की काफी चर्चा रही है। टॉस जीतकर गेंदबाजी वाली टीम का अभी तक पलड़ा भारी देखने को मिला है। दुबई में सिर्फ एक बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत नसीब हो सकी है। इस मैदान पर औसत स्कोर 122 रहा है। हालांकि, गेंदबाजों के अलावा दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में बल्लेबाजों को मदद मिलने की भी संभावना है। दरअसल, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल के लिए इस्तेमाल की जाने वाली पिच पर पिछले तीन मैचों में बल्लेबाजों को अच्छी सहायता मिली है। यहां ओस भी एक फैक्टर हो सकती है। दुबई में शारजाह और अबुधाबी की तुलना में अधिक ओस पड़ी है, जिससे टारगेट का बचाव और भी चुनौतीपूर्ण हो जाता है।

आज दुबई का मौसम कैसा रहेगा (Dubai weather Forecast Today)

दुबई में गुरुवार को दिन में मौसम गर्मा रहेगा। हालांकि, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी जब शाम को मैदान पर उतरेंगे तो थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। दिन में तापमान जहां 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा तो मैच के दौरान तापमान के 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। खिलाड़ियों को उमस ज्यादा नहीं झेलनी पड़ेगी, जो 43 फीसदी के करीब रहने की उम्मीद है। हवा तकरीबन 11 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। मौसम साफ रहेगा और बारिश की बिलकुल संभावना नहीं है। गौरतलब है कि पाकिस्तान ने मौजूदा टूर्नामेंट में दुबई में खेले गए अपने दोनों मैच में जीत हासिल की है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैच खेले, जिसमें उसे दो में जीत और और एक में हार मिली। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल