लाइव टीवी

T20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन बन जाएगा सिरदर्द, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने गिनाए सभी नुकसान

Updated May 29, 2020 | 11:56 IST

T20 World Cup, Cricket Australia: क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने माना कि इस प्रतियोगिता के आयोजन के साथ जोखिम भी जुड़े हैं। टी20 विश्‍व कप 2020 का आयोजन इस साल अक्‍टूबर में होना है।

Loading ...
टी20 वर्ल्‍ड कप
मुख्य बातें
  • क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख ने कहा कि टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन मुश्किल
  • केविन रॉबर्ट्स ने माना कि प्रतियोगिता के आयोजन के साथ जोखिम भी जुड़ा है
  • आईसीसी ने टी20 विश्‍व कप पर कोई फैसला 10 जून तक टाल दिया है

मेलबर्न: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि कोविड-19 महामारी के कारण वैश्विक यात्रा प्रतिबंधों के कारण ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप का भाग्य अनिश्चित बना हुआ है, जिससे उनकी संस्था को राजस्व का काफी नुकसान हो सकता है। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने माना कि इस प्रतियोगिता के आयोजन के साथ जोखिम भी जुड़े हैं।

रॉबर्ट्स ने कहा, 'हम सभी आशान्वित रहे हैं कि अक्टूबर-नवंबर में इसका आयोजन किया जा सकता है, लेकिन आपको यह समझना होगा कि ऐसी संभावना से जोखिम भी जुड़े हैं।' अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस प्रतियोगिता पर फैसला 10 जून तक टाल दिया। उसने कहा कि उसे आपात योजनाओं पर काम करने के लिये कुछ और समय चाहिए। रॉबर्ट्स ने कहा कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया को इससे आठ करोड़ ऑस्‍ट्रेलियाई डॉलर का नुकसान हो सकता है।

यहां तक कि अगर टूर्नामेंट होता भी है तो इसे खाली स्टेडियमों में आयोजित किये जाने की संभावना है। इससे क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया को लगभग पांच करोड़ ऑस्‍ट्रेलियाई डॉलर का राजस्व मिलता है। टी20 विश्व कप पर सवालिया निशान लगा हुआ है, जिससे क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया को लगभग दो करोड़ ऑस्‍ट्रेलियाई डालर का नुकसान हो सकता है।

रॉबर्ट्स ने कहा, 'इसके अलावा हमें इस सत्र में मैचों के आयोजन के लिये जैव सुरक्षा उपाय अपनाने पड़ेंगे जिसमें एक करोड़ ऑस्‍ट्रेलियाई डालर की लागत आएगी।' क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख हालांकि भारत के खिलाफ तीन दिसंबर से ब्रिस्बेन में शुरू होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज के प्रति अधिक आशान्वित हैं। पूर्व कार्यक्रम के अनुसार भारत के खिलाफ सीरीज चार स्थानों ब्रिस्बेन, एडिलेड, सिडनी और मेलबर्न में खेली जाएगी, लेकिन रॉबर्टस ने कहा कि इसके कार्यक्रम में बदलाव किया जा सकता है।

उन्होंने कहा, 'वर्तमान कार्यक्रम यह मानकर तैयार किया गया कि उस समय प्रांतीय सीमाएं यात्रा के लिये खुली रहेंगी। यह उस समय की परिस्थितियों पर निर्भर करता है और हो सकता है कि हमें इनका आयोजन एक या दो स्थानों पर ही करना पड़े। अभी हम इस बारे में कुछ नहीं जानते।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल