लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कोरोना वायरस को लेकर सबको दी नसीहत

Updated Mar 18, 2020 | 17:31 IST

Tim Paine speaks on Novel Coronavirus (COVID-19): ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान व विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन ने कोरोना वायरस को लेकर सबको गंभीर संदेश व नसीहत दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
Tim Paine
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का कोरोना वायरस को लेकर संदेश
  • सभी को इस महामारी को गंभीरता से लेने की नसीहत दी
  • कोरोना वायरस को बताया खेल से बड़ा

मेलबर्न: जाहिर तौर पर अब पूरी दुनिया को समझ लेना होगा कि कोरोना वायरस कोई आम बीमारी नहीं बल्कि एक ऐसी महामारी है जिसे हल्के में लेने की भूल नहीं की जा सकती। कोई भी क्षेत्र हो, सभी इससे प्रभावित हो रहे हैं। खेल जगत पर भी बुरा प्रभाव पड़ा है। खिलाड़ी अपने-अपने तरीके से लोगों में जागरुकता फैलाने का प्रयास भी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने भी कोरोना वायरस को लेकर गंभीर संदेश व नसीहत दी है।

क्रिकेट से बड़ा है कोरोना !

टिम पेन ने कहा कि कोविड 19 महामारी का खतरा क्रिकेट से बड़ा है और इसे संजीदगी से लेने की जरूरत है। उन्होंने इस महामारी के चलते सभी खेल आयोजन निलंबित करने के फैसले को सही ठहराया। दुनिया भर में अब तक 8000 जिंदगियां ले चुकी और दो लाख से अधिक लोगों को अपनी चपेट में लेने वाली इस महामारी से खेल आयोजन या तो स्थगित हो रहे हैं या रद्द किये जा रहे हैं।

ट्विटर पर पोस्ट किया वीडियो

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन ने ट्विटर पर पोस्ट किए एक वीडियो में कहा, ‘क्रिकेटरों के लिये यह काफी कठिन है लेकिन हमारे लिये यह ब्रेक लेने का समय है। इस समय हम टूर्नामेंटों में व्यस्त होते हैं लेकिन हम भविष्य में फिर जीत सकते हैं। ये खेल से बड़ा है और इसे संजीदगी से लेना होगा।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि हम जल्दी ही फिर क्रिकेट के मैदान पर लौटेंगे। हम जल्दी लौटना चाहते हैं लेकिन तब तक अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।’

ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट लॉकडाउन

ऑस्ट्रेलिया में न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला रद्द कर दी गई जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला स्थगित कर दी गई है । शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के बाकी मैच भी रद्द कर दिये गए । आस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द हो गया। इसके अलावा बुधवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी सिर्फ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ही नहीं बल्कि क्लब और स्कूल क्रिकेट के साथ-साथ सामुदायिक क्रिकेट पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी है ताकि ये वायरस अपने कदम ना फैला सके।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल