लाइव टीवी

ये क्या कह गए ! ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने फाइनल में ना खेलने का दर्द बयां किया, गलत जानकारी दी

Updated Jul 05, 2021 | 21:23 IST

ICC World test championship, Tim Paine: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम के जगह ना बना पाने को लेकर अपना दर्द बयां किया लेकिन गलत आंकड़े भी दे दिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Tim Paine
मुख्य बातें
  • टिम पेन ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह ना बना पाने का दर्द बयां किया
  • डब्ल्यूटीसी की अंक प्रणाली को लेकर खुश नहीं हैं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन
  • अपना दर्द बयां करते हुए टिम पेन ने कुछ ऐसा कह दिया जो सही नहीं है

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने खुलासा करते हुए कहा है कि धीमी ओवर गति के कारण विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एक स्थान से जगह नहीं बना पाने को सहन करना मुश्किल रहा था। उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि पिछले साल मेलबर्न में भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से चार अंक की कटौती के कारण साउथम्पटन में हुए इस चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला देखने में उन्हें कठिनाई हुई थी।

पेन ने कहा, "मैंने फाइनल मुकाबले को ज्यादा नहीं देखा। मैंने सिर्फ अंतिम दिन देखा था। मैं पहले दिन इसे देखने के लिए उत्साहित था लेकिन फिर मैंने इसे नहीं देखा।" उन्होंने कहा, "मुझे इस बात से निराशा हुई कि हम फाइनल में धीमी ओवर गति के कारण नहीं पहुंच सके। हमने हमेशा चीजें बेहतर करने की कोशिश की लेकिन दुर्भाग्य से यह हमेशा काम नहीं करता।"

गलत जानकारी..द.अफ्रीका के भी अंक कटे थे

पेन ने गलती से उल्लेख किया कि ऑस्ट्रेलिया एकमात्र टीम थी जिसके अंक कटे थे जबकि 2020 में जोहान्सबर्ग में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में तीन ओवर पीछे रहने की वजह से दक्षिण अफ्रीका के छह अंक काटे गए थे। पेन ने कहा, "हम अपने ओवर के कारण पीछे रह गए हैं। मैं सिर्फ निरंतरता की बात कर रहा हूं। मेरी जानकारी में कोई अन्य टीम ऐसी नहीं है जिसके अंक काटे गए हो।"

इसे सहन कर पाना बहुत मुश्किल है

उन्होंने कहा, "इस बात को सहन कर पाना काफी मुश्किल है जब आपको पता चले कि आप एकमात्र टीम है जिसके अंक कटे हैं।" इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेले जाने वाला मुकाबला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण में ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल