लाइव टीवी

इस खिलाड़ी को कॉन्ट्रैक्ट नहीं देने के फैसले पर माइकल क्लार्क ने उठाए सवाल 

Updated May 02, 2020 | 11:00 IST

पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क(Michael Clarke) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया(Cricket Australia) द्वारा जारी नई केंद्रीय अनुबंध में एक खिलाड़ी को शामिल नहीं करने के फैसले पर सवाल उठाए हैं।

Loading ...
Michael Clarke
मुख्य बातें
  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को जारी की नई केंद्रीय अनुबंध सूची
  • 20 पुरुष खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में किया शामिल
  • पांच साल बाद एक खिलाड़ी को शानदार प्रदर्शन के बावजूद किया बाहर

सिडनी: साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया को विश्व चैंपियन बनाने वाले कप्तान माइकल क्लार्क(Michael  Clarke) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया(Cricket Australia) द्वारा उस्मान ख्वाजा(Usman Khwaja) को केंद्रीय अनुबंध में जगह न देने के फैसले पर सवाल उठाए हैं। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल के लिए अनुबंध की सूची गुरुवार को जारी की थी। इस अनुबंध सूची में आगामी टी20 विश्व कप के मद्देनजर सीमित ओवरों के कई विशेषज्ञ खिलाड़ियों को जगह दी गई है।

उस्मान ख्वाजा को पांच साल बाद सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर किया गया है। ऐसे में क्लार्क ने कहा, मुझे इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा है कि एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी और बीते 10 साल में उनके द्वारा बनाए गए रन उन्हें ऑस्ट्रेलिया में शीर्ष-20 खिलाड़ियों की सूची में जगह दिलाने के लिए काफी नहीं हैं।' ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ नौ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना अंतिम टी-20 मैच सितंबर 2016 में खेला था।

क्लार्क और कोच जस्टिन लैंगर के बीच मतभेद की खबरें भी हैं जो अमेजन प्राइम द्वारा आस्ट्रेलियाई टीम पर बनाई गई सीरीज में दिखाई दी है। ख्वाजा ने एशेज-2019 के बाद से ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम के लिए क्रिकेट नहीं खेली है। क्लार्क ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि यह कोई निजी मतभेद है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह निजी नहीं है। मुझे नहीं लगता कि लैंगर इस तरह के इंसान हैं।

अनुबंध सूची में शामिल खिलाड़ी: 
एश्टन एगर, जो बर्न्स, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, एरोन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, नाथन लॉयन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, जेम्स पैटिनसन, झे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जांपा


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल