लाइव टीवी

'कोई और पेशा ढूंढो': वेंकटेश प्रसाद का खुलासा, इस पूर्व कोच ने दीपक चाहर को रिजेक्ट कर दिया था

Updated Jul 21, 2021 | 21:24 IST

Venkatesh Prasad reveals Chappell rejected Deepak Chahar: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज व कोचिंग स्टाफ के सदस्य रह चुके वेंकटेश प्रसाद ने खुलासा किया है कि ग्रेग चैपल ने दीपक चाहर को रिजेक्ट किया था।

Loading ...
दीपक चाहर और वेंकटेश प्रसाद (AP/Twitter)
मुख्य बातें
  • पूर्व भारतीय पेसर और कोचिंग स्टाफ के सदस्य रह चुके वेंकटेश प्रसाद का खुुलासा
  • ग्रेग चैपल ने टीम इंडिया के नए स्टार दीपक चाहर को रिजेक्ट कर दिया था
  • दीपक चाहर ने भारत-श्रीलंका दूसरे वनडे में ऐतिहासिक पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई

भारत-श्रीलंका दूसरे वनडे मैच में दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए जो यादगार पारी खेली उसे लंबे अरसे तक याद रखा जाएगा। एमएस धोनी से लेकर विराट कोहली तक, सभी दीपक चाहर की प्रतिभा को लेकर वाकिफ रहे हैं और यही वजह है कि वो आईपीएल से लेकर अब भारतीय टीम में भी जगह पक्की करने में सक्षम हुए हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी लोग थे जो शुरुआत में चाहर को पूरी तरह रिजेक्ट कर चुके थे। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज व कोचिंग स्टाफ के सदस्य रह चुके वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने इसी से जुड़ा एक खुलासा किया है।

दीपक चाहर ने जब मंगलवार रात श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 69 रनों की पारी खेली तो करोड़ों क्रिकेट फैंस उनके कायल हो गए। भारत ने ये मैच तकरीबन गंवा ही दिया था लेकिन चाहर ने टीम को हार के मुंह से निकालते हुए जीत दिलाई और भारत ने सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। ऐसे में हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है। वेंकटेश प्रसाद ने भी ट्विटर पर उनकी तारीफों के पुल बांधे और साथ ही बताया कि कैसे पूर्व कोच ऑस्ट्रेलिया के ग्रेग चैपल (Greg Chappell) ने दीपक चाहर को रिजेक्ट कर दिया था। उस दौरान चैपल राजस्थान क्रिकेट टीम के कोच थे।

वेंकटेश प्रसाद ने अपने ट्वीट में लिखा, "दीपक चाहर को उनके कद की वजह से ग्रेग चैपल ने आरसीए (राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन) में रिजेक्ट कर दिया था। उन्होंने चाहर से कोई और पेशा ढूंढने के लिए कहा था, और उसी खिलाड़ी ने अकेले दम पर मैच जिता दिया वो भी बल्लेबाजी में जो उसका मुख्य विभाग नहीं है। कहानी का सार- खुद पर भरोसा रखो और विदेशी कोचों को गंभीरता से मत लो।"

इससे पहले वेंकटेश प्रसाद ने कोच राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का कोच नियुक्त किए जाने पर बधाई दी थी। उन्होंने कहा था कि, "कुछ अपवाद छोड़ दें लेकिन भारत में इतनी शानदार प्रतिभाए मौजूद है, ऐसे में अब टीमों और तमाम फ्रेंचाइजी को भारतीय कोच और मेंटर्स की सेवाएं लेने को प्राथमिकता देनी चाहिए।" 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल