लाइव टीवी

पृथ्वी शॉ के बल्ले पर इस दिग्गज का ऑटोग्राफ व संदेश बटोर रहा है सुर्खियां

Updated Nov 28, 2019 | 21:24 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Virat Kohli's autograph on Prithvi Shaw's bat: भारतीय क्रिकेट के भविष्य के सितारे 20 वर्षीय पृथ्वी शॉ एक बार फिर मैदान पर हैं और अपनी बल्लेबाजी से दिल जीत रहे हैं। इसके साथ कुछ और भी सुर्खियों में है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Prithvi Shaw's bat
मुख्य बातें
  • पृथ्वी शॉ के बल्ले पर खास संदेश व ऑटोग्राफ
  • ट्विटर पर ऑटोग्राफ बटोर रहा है सुर्खियां
  • बीसीसीआई ने फैंस से पूछा 'किसका ऑटोग्राफ है ये'

कुछ ही समय पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा पृथ्वी शॉ पर प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के लिए बैन लगाया गया था। पृथ्वी ने अपनी सफाई दी थी कि उनको अंदाजा नहीं था कि उनकी दवाई में वो पदार्थ था, हालांकि फिर भी नियमों के अनुसार बीसीसीआई ने पृथ्वी पर 8 महीने का प्रतिबंध लगा दिया था। नवंबर मध्य में पृथ्वी का प्रतिबंध खत्म हो गया था और अब एक बार वो फिर मैदान पर आ गए हैं। भारत के घरेलू टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ जमकर धूम मचा रहे हैं। बुधवार को भी उनका बल्ला गरजा लेकिन उनकी पारी के साथ-साथ एक और चीज सुर्खियों में रही।

मुंबई क्रिकेट टीम के 20 वर्षीय ओपनर पृथ्वी शॉ ने बुधवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के अहम मैच में पंजाब के खिलाफ जोरदार पारी खेली। उन्होंने 27 गेंदों पर धुआंधार अंदाज में 53 रन बनाए। उनके अलावा श्रेयस अय्यर (80) और सूर्यकुमार यादव (80) ने भी धमाल मचाते हुए 243 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। पंजाब की टीम 221 रन ही बना सकी और मुंबई ने ये मैच जीत लिया लेकिन नेट रन रेट के आधार पर फिर भी मुंबई को फाइनल में जगह नहीं मिल पाई।

जब पृथ्वी शॉ की पारी खत्म हुई तो जितनी सुर्खियां उनकी बल्लेबाजी बटोर रही थी, उतनी ही चर्चा उनके बल्ले की भी थी। दरअसल, उनके बल्ले पर एक ऑटोग्राफ नजर आया जिसके साथ एक संदेश भी लिखा था। बीसीसीआई ने भी तस्वीर ट्वीट करके फैंस ने पूछा कि ये किसका ऑटोग्राफ है। ये ऑटोग्राफ और किसी का नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज व कप्तान विराट कोहली का है। विराट ने पृथ्वी के बल्ले पर ऑटोग्राफ भी किया और उसके साथ लिखा, 'प्रिय पृथ्वी, गेम का आनंद लो, शुभकामनाएं।'

आंकड़े हैं गवाह

विराट की शुभकामनाएं काम भी कर रही हैं और मुमकिन है कि जल्द ही पृथ्वी एक बार फिर भारतीय टीम में लौट आएंगे। उनके ताजा आंकड़े काफी कुछ कह रहे हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पृथ्वी ने आते ही धूम मचाई है। उनके पांच मैचों की पारियां कुछ इस प्रकार रहीं- 63, 30, 64, 30 और 53 रन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल