लाइव टीवी

वॉशिंगटन सुंदर ने नाथन लियोन की गेंद पर जड़ा 'नो लुक सिक्‍स', वीडियो हुआ वायरल

Updated Jan 17, 2021 | 14:51 IST

Washington Sundar: वॉशिंगटन सुंदर ने 62 रन की अपनी पारी में कई कमाल के शॉट्स लगाए, लेकिन सबसे आकर्षक जो था, वो नाथन लियोन की गेंद पर मिडविकेट के ऊपर से जमाया छक्‍का रहा। देखें इसका वीडियो।

Loading ...
वॉशिंगटन सुंदर ने बिना देखे शॉट घुमाया
मुख्य बातें
  • वॉशिंगटन सुंदर ने शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया की वापसी कराई
  • सुंदर ने 62 रन की पारी खेलकर भारत को संकट से उबारा
  • सुंदर ने नाथन लियोन की गेंद पर मिडविकेट के ऊपर से बिना देखे छक्‍का जड़ दिया

गाबा: वॉशिंगटन सुंदर के लिए ब्रिस्‍बेन में अपना डेब्‍यू मैच अब तक शानदार रहा है। सुंदर ने पहले गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए और फिर चौथे टेस्‍ट के तीसरे दिन 62 रन की महत्‍वपूर्ण पारी खेलकर टीम की मुकाबले में वापसी कराई। सुंदर ने आकर्षक शॉट्स से भरी पारी खेली और अपने टेस्‍ट डेब्‍यू में अर्धशतक जमाया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने यू तो अपनी पारी में कई आकर्षक शॉट खेले, लेकिन एक सबसे अलग रहा।

अर्धशतक पूरा करने के बाद वॉशिंगटन सुंदर ने ऑस्‍ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लियोन पर हमला बोला और उनकी गेंद पर बिना देखे मिडविकेट के ऊपर से छक्‍का जड़ दिया। सुंदर का विश्‍वास उनके स्‍ट्रोक में दिखा जब गेंद उनके बल्‍ले से लगकर निकली तो पता था कि सीमा रेखा के पार जाएगी। उन्‍होंने एक बार गेंद को देखने की सोची भी नहीं। सुंदर के इस अतुल्‍नीय शॉट को शेयर करते हुए क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने ट्वीट किया, 'यह करारा शॉट था। सुंदर द्वारा एक नो लुक सिक्‍स।'

सुंदर ने बनाए कई रिकॉर्ड्स

21 साल के युवा ऑलराउंडर ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी में 3 विकेट चटकाए और फिर उम्‍दा अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को संकट से उबारा। इस दौरान वॉशिंगटन सुंदर ने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी की और बाजी पलट दी। इस दौरान सुंदर-ठाकुर ने 30 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने गाबा के मैदान पर सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का भारतीय रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस जोड़ी ने कपिल देव और मनोज प्रभाकर के 30 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्‍वस्‍त किया। तब देव और प्रभाकर ने सातवें विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की थी। वॉशिंगटन सुंदर ने इस दौरान एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। वह डेब्‍यू टेस्‍ट की पहली पारी में तीन विकेट और अर्धशतक जमाने वाले दत्‍तू फाडकर के बाद दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। दत्‍तू ने 1947 में यह कमाल किया था।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने छह ओवर्स में बिना कोई विकेट खोए 21 रन बना लिए। भारत की पहली पारी यानी 336 रन के आधार पर मेजबान अब 54 रन की बढ़त पर है। भारतीय पारी का आकर्षण वॉशिंगटन सुंदर (62) और शार्दुल ठाकुर (67) के बीच सातवें विकेट की साझेदारी रही। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने 57 रन देकर पांच विकेट लिए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल