लाइव टीवी

ENG vs PAK: दूसरे टेस्ट से पहले वसीम अकरम की पाकिस्तान को सलाह, कहा-इस खिलाड़ी को मिले मौका

Updated Aug 12, 2020 | 08:48 IST

Wasim Akram's advice for pakistan ahead of second test:पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने अपनी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के आगाज से पहले एक खिलाड़ी को अंतिम एकादश में शामिल करने की सलाह दी है

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
फवाद आलम
मुख्य बातें
  • वसीम अकरम ने की दूसरे टेस्ट में फवाद आलम को शामिल करने की वकालत
  • अकरम का मानना है कि दो स्पिन गेंदबाज खिलाने का नहीं है फायदा, बल्लेबाजी होनी चाहिए मजबूत
  • इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में खराब प्रदर्शन बना पाकिस्तान की हार की बड़ी वजह

साउथैम्पटन: पहले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 3 विकेट के करीबी अंतर से हार का सामना करने के बाद पाकिस्तानी टीम की बहुत किरकिरी हुई। इंग्लैंड ने जोस बटलर और क्रिस वोक्स की शानदार पारियों की बदौलत जीत के लिए मैनचेस्टर में मिले 277 रन के विजयी लक्ष्य को हासिल कर लिया था। पहले टेस्ट में जीती बाजी हारने के बाद मेहमान पाकिस्तान की टीम 13 अगस्त से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में वापसी करने को बेकरार है। 

अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतरने की दी सलाह 
दूसरे टेस्ट मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट को अहम सलाह दी है। वसीम अकरम का मानना है कि मध्य क्रम के बल्लेबाज फवाद आलम को दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम में जगह मिलनी चाहिए। अकरम ने समा टीवी से बात करते हुए कहा, अगले मैच में आपको स्पिन की मददगार विकेट नहीं मिलेगी। आप एक स्पिनर के साथ खेल सकते हो और एक अतिरिक्त बल्लेबाज टीम में शामिल कर सकते हो।' पाकिस्तानी टीम पहले टेस्ट मैच में दो स्पिन गेंदबाजों यासिर शाह और शादाब खान को जगह दी थी। 

टीम में बतौर दूसरे स्पिनर खेल रहे शादाब खान ने मैच में गेंद और बल्ले दोनों से योगदान दिया था। बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 45 और 15 रन की पारी खेली थी। वहीं गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए थे। 

अकरम ने कहा, आपको मध्य क्रम के बल्लेबाज की जरूरत है और फवाद आलम वो हैं। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, इसलिए टीम बाएं-दाएं के संयोजन को बनाए रख सकती है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका औसत 56 का है। पहले टेस्ट मैच में उन्होंने शतक जमाया था। इसलिए आपको उन्हें मौका देना चाहिए। इसलिए अगर मैं कप्तान होता तो, मैं उन्हें मध्य क्रम में शामिल करता।

ऐसा रहा है फवाद का करियर 
34 वर्षीय फवाद आलम ने पाकिस्तान के लिए अबतक करियर में 3 टेस्ट, 38 वनडे और 24टी20 मैच खेले हैं। अब तक खेले 3 टेस्ट मैच की 6 पारियों में उन्होंने 41.66 की औसत से 250 रन बनाए हैं। जिसमें एक शानदार शतक(168) भी शामिल है। वहीं वनडे में उनका बल्लेबाजी औसत 40.26 का है जिसमें 1 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 56.78 की औसत से 12,265 रन बनाए हैं जिसमें 34 शतक और 60 अर्धशतक उनके बल्ले से निकले हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल