लाइव टीवी

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारतीय इलेवन, एक नाम चौंकाने वाला 

Updated Jan 31, 2021 | 21:10 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए वसीम जाफर ने अपनी एकादश का ऐलान कर दिया है। उनकी टीम में एक नाम चौंकाने वाला है।

Loading ...
वसीम जाफर

चेन्नई: भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज चेन्नई में 5 फरवरी को होने जा रहा है। दोनों टीमें विजय रथ पर सवार हैं ऐसे में दोनों के बीच सीरीज में कांटे की भिड़ंत होने की उम्मीद है। मेहमान इंग्लैंड जहां श्रीलंका को मात देकर भारत दौरे पर पहुंची है। वहीं भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरी बार उसके घर पर मात देकर लौटी है। ऐसे में सीरीज से पहले दोनों ही टीमों के हौसले बुलंद हैं।

विराट कोहली और जो रूट की कप्तानी वाली दोनों ही टीमें सीरीज में जीत के साथ शुरुआत करना चाहती हैं। इसके लिए पहले टेस्ट में अपनी सबसे मजबूत एकादश के साथ मैदान में उतरेगी। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने पहले टेस्ट के लिए भारत की अपनी एकादश का ऐलान मैच से पांच दिन पहले कर दिया है। 

रोहित गिल करेंगे पारी का शुरुआत, पंत करेंगे कीपिंग
वसीम जाफर ने अपनी टीम में पारी की शुरुआत के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी को चुना है। इसके बाद उनकी टीम में तीसरे पायदान पर बल्लेबाजी के लिए चेतेश्वर पुजारा और चौथे के लिए विराट कोहली होंगे। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की कमान टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे संभालेंगे। ब्रिस्बेन टेस्ट में टीम इंडिया के ऐतिहासिक जीत के हीरो रहे रिषभ पंत को टीम में बतौर विकेटकीपर शामिल किया गया है। वो नंबर 6 पर बल्लेबाजी करेंगे। 
अक्षर पटेल को दी है एकादश में जगह
जाफर ने बतौर ऑलराउंडर टीम में बांए हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को चुना है। हालांकि उनके चयन को उन्होंने पिच के मिजाज पर भी छोड़ दिया है। अक्षर पटेल को टीम में शामिल किए जाने के बारे में तर्क देते हुए जाफर ने कहा है कि बांए हाथ के स्पिन गेंदबाजों का सामना इंग्लैंड के बल्लेबाज नहीं कर पाते हैं। ऐसे में अक्षर को टीम में जगह दी है।  इसके अलावा ऑफ स्पिनर रविचंदन अश्निन टीम में ऑफ स्पिन की जिम्मेदारी संभालेंगे। जाफर के मुताबिक कुलदीप यादव या शार्दुल ठाकुर में से एक खिलाड़ी को टीम में जगह मिलेगी। अंत में कौन खेलेगा ये भी पिच के मिजाज पर निर्भर होगा। 

जाफर ने तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह को चुना है। वहीं इशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज में से किसी एक को टीम में जाफर जगह दे रहे हैं। उनके मुताबिक टीम में दो जगह पिच पर निर्भर करेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल