लाइव टीवी

महिला क्रिकेटर नहीं थी टीम का हिस्सा, फिर भी प्लेइंग इलेवन में आया नाम, सिडनी सिक्सर्स पर लगा बड़ा जुर्माना

Updated Nov 22, 2020 | 19:29 IST

Women’s Big Bash League 2020: महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) की टीम सिडनी सिक्सर्स पर एक छोटी सी भूल के कारण बड़ा जुर्माना लगा है।

Loading ...
सिडनी सिक्सर्स

क्रिकेट के मैदान पर कई बार खिलाड़ियों से भूल-चूक हो जाती है, जिसे नजरअंदाज कर दिया जाता है। लेकिन नियमों को लेकर बरती गई लापरवाही पर कभी नरमी नहीं बरती जाती। फिर चाहें खिलाड़ी हों या कोई टीम, नियम तोड़ने पर कार्रवाई जरूर होती है। ऐसे ही एक मामला महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) 2020 में सामने आया है, जहां सिडनी सिक्सर्स टीम को एक छोटी सी गलती भारी पड़ गई और उसपर बड़ा जुर्माना लगा है। दरअसल, सिडनी सिक्सर्स ने एक मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन में उस क्रिकेटर का भी नाम शामिल कर लिया, जो टीम का हिस्सा ही नहीं थी।

हेले होलम्स का नाम गलती से हुआ शामिल

सिडनी सिक्सर्स ने मौजूदा सीजन में क्रिकेटर हेले सिल्वर होलम्स का नाम टीम शीट पर लिख दिया था जबकि वह प्राथमिक टीम का हिस्सा नहीं थीं। टीम पर प्रशासनिक गड़बड़ी के कारण 25,000 डॉलर का जुर्माना लगा है, जिसमें से 12 महीने के लिए 15,000 डॉलर को कम कर दिया गया है। मालूम हो कि मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ खेले गए मैच से पहले तेज गेंदबाज होल्म्स ने सिकसर्स के साथ करार किया था लेकिन, किसी कारण उनका कागजी काम पूरा नहीं हो सका था। ऐसे में वह सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थी, मगर फिर भी उनका प्लेइंग इलेवन में जोड़ दिया गया।

मैच के बाद सिडनी सिक्सर्स ने गलती सुधारी 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीनियर कंडक्ट कमिश्नर एलन सुलिवियन क्यूसी ने सिडनी सिक्सर्स की इस गलती को गंभीर अपराध बताया है। हालांकि, उन्होंने साथ ही कहा कि क्लब ने खुद इस बात को माना और गलती सुधारते हुए मैच के बाद होल्म्स का नाम हटा दिया। सीए की इंटीग्रिटी एंड सिक्योरिटी यूनिट के मुखिया सीन कारोल ने कहा, 'सिडनी सिक्सर्स का अपराध गंभीर है, लेकिन क्लब द्वाारा पिछली रात खेले गए मैच में गलती मानने से इसका प्रभाव कम हो गया है। इसलिए हम एलन की सलाह को मानते हुए 25,000 डालर में से 15,000 डालर को कम करते हैं।' टीम के महानिदेशक जोडी हॉकिंग्स ने कहा, 'हमने बड़ी प्रशासनिक गड़बड़ी की जिसके लिए नियम बने हैं।'
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल