लाइव टीवी

रिद्धिमान साहा की तबीयत को लेकर आई बड़ी अपडेट, क्या इंग्लैंड दौरे पर जा पाएगा विकेटकीपर बल्लेबाज

Updated May 18, 2021 | 09:48 IST

India tour of England 2021: भारतीय टीम को अगले महीने इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होना है। लेकिन इससे पहले टीम के लिए एक राहत की खबर सामने आई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
रिद्धिमान साहा

आईपीएल 2021 में हिस्सा लेने वाले कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए थे, जिनमें से एक सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा भी थे। वह 4 मई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए था, जिस दिन आईपीएल सस्पेंड किया गया। हालांकि, अब साहा की तबीयत को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। साहा ने कोरोना को मात दे दी है। वह पूरी तरह ठीक होने के बाद अपने घर पहुंच गए हैं। उन्होंने 17 दिन आइसोलेशन में बिताए।

क्या इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे रिद्धिमान साहा

कोरोना से उबरने के बाद रिद्धिमान साहा का इंग्लैंड दौरे पर जाने का रास्ता साफ हो गया है। वह भारत के20 सदस्‍यीय स्‍क्‍वाड में शामिल हैं। दरअसल, टीम के ऐलान के वक्त कहा गया था कि साहा और केएल राहुल फिट होने पर ही टीम के साथ ट्रैवल कर सकेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि साहा जल्द मुंबई पहुंचेंगे और फिर 2 जून को टीम के साथ इंग्लैंड रवाना होंगे।

रवाना होने से पहले खिलाड़ी होंगे क्वरंटीन

खबरों की मानें तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड जाने वाले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को 19 मई को मुंबई में जुटने के लिए कहा है। खिलाड़ियों को बायो-बबल में आने से पहले तीन आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने होंगे, जिसके बाद उन्हें अनिवार्य क्वरंटीन पीरियड गुजारना होगा। न केवल खिलाड़ी बल्कि उनके परिवार के सदस्यों को भी टेस्ट कराना होगा, क्योंकि वे भी उनके साथ इंग्लैंड जाएंगे।

इंग्लैंड में इतने मुकाबले खेलेगी टीम इंडिया

भारत का इंग्लैंड दौरा काफी लंबा है। भारतीय टीम को इंग्लैंड में आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारत 18 जून से साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में भिड़ेगा। इसके बाद विराट सेना इंग्लैंड से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। यह सीरीज 4 अगस्त से 10 सितंबर के बीच होगी। 

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय स्क्वाड

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, रिद्धिमान साहा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल