लाइव टीवी

यश धुल ने दिलीप ट्रॉफी डेब्‍यू में जमाए ताबड़तोड़ 193 रन, सचिन तेंदुलकर के खास क्‍लब में हुए शामिल

Updated Sep 10, 2022 | 16:01 IST

Yash Dhull slams 193 runs in Duleep Trophy debut: यश धुल ने अपने छोटे से फर्स्‍ट क्‍लास करियर में एक और शतक जमाया और दिलीप ट्रॉफी में नॉर्थ जोन के लिए डेब्‍यू करते हुए 193 रन बनाए। धुल ने अब तक सात पारियों में तीन शतक और एक दोहरा शतक जड़ा है।

Loading ...
यश धुल और सचिन तेंदुलकर
मुख्य बातें
  • यश धुल ने दिलीप ट्रॉफी डेब्‍यू में 193 रन बनाए
  • यश धुल महान सचिन तेंदुलकर के खास क्‍लब में हुए शामिल
  • यश धुल ने इस साल अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम की कप्‍तानी की थी

नई दिल्‍ली: यश धुल का घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन जारी है। भारतीय अंडर-19 विश्‍व कप विजेता कप्‍तान यश धुल ने दिलीप ट्रॉफी में शानदार डेब्‍यू करते हुए 193 रन बनाए। भारत को अंडर-19 चैंपियन बनाने के बाद इस साल रणजी डेब्‍यू करने वाले यश धुल ने अपने पहले मैच में प्रत्‍येक पारी में शतक जमाया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने छत्‍तीसगढ़ के खिलाफ अपने तीसरे मैच में दोहरा शतक जमाया और तीन मैचों में 479 रन के साथ सीजन समाप्‍त किया।

इस शानदार प्रदर्शन के कारण दिलीप ट्रॉफी के लिए यश धुल का चयन हुआ और उन्‍होंने अपने छोटे से करियर में एक और शतक जमा दिया। ईस्‍ट जोन के खिलाफ पारी की शुरूआत करते हुए यश धुल ने 193 रन की धाकड़ पारी खेली। वह लगातार दूसरे दोहरे शतक की तरफ अग्रसर थे, लेकिन चूक गए। ईस्‍ट जोन के 397 रन के जवाब में नॉर्थ जोन ने शानदार पलटवार किया और खबर लिखे जाने तक 2 विकेट खोकर 321 रन बना लिए थे। 

दिलीप ट्रॉफी में शतक जमाकर यश धुल महान सचिन तेंदुलकर के खास क्‍लब में शामिल हो गए हैं। सचिन तेंदुलकर न 1988 में घरेलू क्रिकेट में डेब्‍यू किया था और रणजी व दिलीप ट्रॉफी डेब्‍यू में शतक जमाए थे।  मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने ईरानी कप डेब्‍यू में भी शतक जड़ा था। 28 साल बाद पृथ्‍वी शॉ ने भी रणजी और दिलीप ट्रॉफी डेब्‍यू में शतक जमाए, लेकिन ईरानी कप में शतक जमा नहीं सके थे। अब यश धुल रणजी और दिलीप ट्रॉफी में शतक जमाकर इस खास क्‍लब का हिस्‍सा बन गए हैं।

अगर यश दिलीप ट्रॉफी में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हैं तो उन्‍हें ईरानी कप में खेलने का मौका मिल सकता है। तब धुल के पास महान सचिन तेंदुलकर के बेहद खास क्‍लब में शामिल होने का सुनहरा अवसर रहेगा। इस समय वो रणजी और दिलीप ट्रॉफी में शतक जमाकर जरूर खुश होंगे। मैच में नॉर्थ जोन के दबदबे को देखकर लगता है कि वो सेमीफाइनल में जगह बना लेगी। दूसरे क्‍वार्टर फाइनल की बात करें तो वेस्‍ट जोन का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल