लाइव टीवी

जैक क्रॉले का स्पेशल 171, पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए मचाया धमाल

Updated Aug 22, 2020 | 00:28 IST

इंग्लैंड के जैक क्रॉले ने साउथैम्पटन टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई करते हुए एक स्पेशल कारनामा कर दिखाया है। जानिए क्या है क्रॉले के पहले टेस्ट शतक से जुड़ा स्पेशल 171...।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
पहला टेस्ट शतक जड़ने के बाद जैक क्रॉले
मुख्य बातें
  • जैस क्राले ने पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा करियर का पहला टेस्ट शतक
  • सीरीज के तीसरे टेस्ट की पहली पारी के पहले दिन खेली 171 रन की नाबाद पारी
  • 127 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद जोस बटलर के साथ मिलकर इंग्लैंड की पारी को संभाला

साउथैम्पटन: इंग्लैंड के 22 वर्षीय साल के युवा बल्लेबाज जैक क्रॉले ने शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हुए सीरीज के तीसरे टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए करियर का पहला टेस्ट शतक पूरा किया। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे क्रॉले ने अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए जोस बटलर के साथ पांचवें विकेट के लिए 205 रन की नाबाद साझेदारी करते हुए अपनी टीम को न केवल परेशानी से उबारा बल्कि पहले दिन का खेल खत्म होते तक 4 विकेट पर 332 रन तक पहुंचा दिया। अंत में क्रॉले 171 रन बनाकर और जोस बटलर 87 रन बनाकर नाबाद रहे। 

बना 171 का अद्भुत संयोग
करियर का आठवां टेस्ट खेल रहे 22 वर्षीय क्रॉले ने 171 गेंद में 11 चौकों की मदद से अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया। इसके साथ ही वो इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में शतक जड़ने वाले 171वें बल्लेबाज भी बन गए। संयोग ऐसा रहा कि दिन का खेल खत्म होने पर वो नाबाद 171* रन बनाकर पवेलियन लौटे। 269 अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 19 चौके जड़े। 

जैक क्रॉले अपनी शतकीय पारी के दौरान इंग्लैंड के लिए 22 या उससे कम उम्र में सबसे लंबी व्यक्तिगत पारी खेलन के मामले में पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं। उनसे पहले लेन हॉटन(364), बिल एडरिच(219), डेविड गॉवर(200*) और जो रूट(180) 22 साल की उम्र तक उनसे बड़ी टेस्ट पारी खेल चुके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन उनके पास अपनी पोजीशन को सुधारकर दिग्गजों को पछाड़ने का शानदार मौका है। 

साउथैमप्टन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
जैक क्रॉले साउथैमप्टन के एजेस बाउल मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। अपनी 171 रन की नाबाद पारी के दौरान उन्होंने इयान बेल(309), जोस बटलर(296*) और एलेस्टर कुक(249) को पीछे छोड़ा। उनके नाम साउथैमप्टन में खेले तीन टेस्ट की चार पारियों में 10, 76, 53 और 171* रन की पारी खेली है। अपने करियर के तीन अर्धशतक और एक शतक में से दो अर्धशतक और एक शतक क्रॉले ने इसी मैदान पर जड़े हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल