लाइव टीवी

पहले रेगिस्तान में छक्कों की बारिश की, फिर 41 वर्षीय क्रिस गेल बोले- 'ये यूनिवर्स बॉस की बैटिंग है'

Updated Oct 16, 2020 | 02:26 IST

Chris Gayle says this is batting of 'Universe Boss' : अपनी पुरानी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलकर IPL 2020 में अपना आगाज करने वाले क्रिस गेल ने मैच के बाद कहा वो नर्वस कैसे हो सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
क्रिस गेल (Kings XI Punjab)
मुख्य बातें
  • क्रिस गेल ने खेली धुआंधार पारी, आईपीएल 2020 में किया अपना आगाज
  • गेल ने जड़ी आईपीएल करियर की 29वीं फिफ्टी, की छक्कों की बारिश
  • मैच के बाद गेल से पूछा गया कि क्या वो नर्वस थे, दिया बेहतरीन जवाब

आईपीएल 2020 के रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकेट से करारी मात दी। लेकिन ये जीत पंजाब को आसानी से नहीं मिली, इसके लिए उनको अंतिम गेंद तक संघर्ष करना पड़ा। आखिरी ओवर में 2 रन चाहिए थे लेकिन युजवेंद्र चहल के इस ओवर में क्रिस गेल रन आउट हुए और अंतिम गेंद पर जाकर निकोलस पूरन के छक्के से जीत मिली। इस मैच में कई खिलाड़ियों का खास प्रदर्शन रहा लेकिन सबकी नजरें क्रिस गेल पर टिकी थीं जो लंबे समय बाद मैदान पर उतरे थे। सीजन के पहले ही मैच में उन्होंने धूम मचा दी और फिर खुलकर अपनी वापसी का ऐलान भी किया।

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन का पहला मैच खेल रहे क्रिस गेल ने पंजाब की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अपनी पुरानी टीम के खिलाफ जोरदार बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली। इस शानदार पारी में 5 छक्के और 1 चौका शामिल रहा। 117.77 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाला ये 40 वर्षीय बल्लेबाज अंतिम ओवर में रन आउट हुआ।

पहले ही मैच में धूम मचाने के बाद क्रिस गेल से जब पूछा गया कि इतने दिनों बाद वापसी करने को लेकर क्या आप नर्वस थे? इस पर ने उन्होंने कहा, ‘मैं नर्वस नहीं था। ये ‘यूनीवर्स बॉस’ की बल्लेबाजी है, मैं नर्वस कैसे हो सकता हूं।’ आमतौर पर ओपनिंग करने वाले क्रिस गेल इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे जिसने सभी को चौंका दिया था। इस बारे में उन्होंने कहा, ‘टीम ने मुझे ऐसा करने के लिए कहा और ये कोई मुद्दा नहीं था। सलामी बल्लेबाज हमें अच्छी शुरुआत दिला रहे है और उन्हें छेड़ना अच्छा नहीं है।’

गौरतलब है कि क्रिस गेल कुछ मैच पहले ही खेल लेते लेकिन उनको फूड पॉइजनिंग हो गई थी जिस वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। हालांकि वहां से भी गेल ने एक तस्वीर पोस्ट करते हुए साफ कर दिया था कि वो जल्दी लौटेंगे। वैसा ही हुआ, वो लौटे और जमकर रन बनाए। गुरुवार को जड़ा गया अर्धशतक उनके आईपीएल करियर का 29वां पचासा था। वो अब तक 126 आईपीएल मैचों में 4537 रन बना चुके हैं जिसमें 6 शतक शामिल हैं। उनके नाम टी20 इतिहास की सबसे विशाल पारी भी दर्ज है जब उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए बेंगलुरू में नाबाद 175 रन बना डाले थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।