लाइव टीवी

क्या आईपीएल 2021 को सितंबर में कराया जाएगा पूरा, जानिए क्या कहती है ताजा रिपोर्ट

Updated May 05, 2021 | 23:58 IST

Updated IPL 2021 schedule: आईपीएल 2021 को कोरोना वायरस के बायो-बबल में सेंध व टीमों के कई सदस्यों के संक्रमित होने के बाद स्थगित किया गया था। अब ताजा रिपोर्ट की मानें तो ये सितंबर में फिर से आयोजित हो सकता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बीसीसीआई कब पूरा कराएगा आईपीएल
मुख्य बातें
  • फिर से कब शुरू होगा आईपीएल 2021?
  • कोविड-19 की दूसरी लहर और बायो-बबल में वायरस की सेंध के बाद स्थगित हुआ टूर्नामेंट
  • सितंबर में कराया जा सकता है आईपीएल 2021 को पूरा

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल के 14वें सीजन के बाकी मैचों को सितंबर में आयोजित करने पर विचार कर रहा है। हालांकि बीसीसीआई की ओर से इस पर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, विंडो की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने इसके बारे में जानकारी दी है। 

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक इस अधिकारी ने कहा है कि बीसीसीआई सीजन के बाकी बचे 31 मैचों के लिए सितंबर की विंडो पर तलाश रहा है। उन्होंने कहा, "सितंबर की विंडो पर विचार किया जा रहा है। उस समय भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज भी खत्म हो जाएगी और विदेशी खिलाड़ी टी-20 विश्व कप के लिए तैयार हो सकते हैं।"

आईपीएल चेयरमैन ने भी संभावना से नहीं किया इनकार

इस बीच, आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने भी इस संभावना से इनकार नहीं किया है। पटेल ने कहा, "अब हमें एक विंडो की तलाश करनी होगी। अगर हमें यह मिलती है तो हम इसका इस्तेमाल करेंगे। हालांकि हमें यह देखना होगा कि क्या यह सितंबर में संभव है। हमें आईसीसी और अन्य बोर्ड की योजनाओं को देखने की जरूरत है।"

कोविड के बढ़ते मामलों से सन्न हुआ बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के 2021 सीजन को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने की मंगलवार को घोषणा की। यह फैसला सोमवार को आईपीएल बायो-बबल में अधिक कोविड पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद लिया गया है। आईपीएल गवर्निग काउंसिल और बीसीसीआई की आपात बैठक में यह फैसला लिया गया।

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन, गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी, बल्लेबाजी कोच माइक हसी टीम बस का क्लीनर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

उनके अलावा मंगलवार को ही सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा और कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वारियर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। आईपीएल स्थगित होने के बाद विभिन्न फ्रेंचाइजियां अपने-अपने खिलाड़ियों को अब स्वदेश भेजने में लग गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।