लाइव टीवी

IPL 2021: जीरो पर हुए आउट, मैच भी हारे अब धोनी पर लगा 12 लाख का भारी जुर्माना

Updated Apr 11, 2021 | 13:34 IST

MS Dhoni fined Rs 12 Lakhs: चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया

Loading ...
तीन बार की चैंपियन सुपरकिंग्स की आईपीएल 14 में शुरुआत खराब रही

मुंबई: चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टीम के पहले इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया। तीन बार की चैंपियन सुपरकिंग्स की आईपीएल 14 में शुरुआत खराब रही जब टीम को अपने पहले ही मुकाबले में शनिवार को ऋषभ पंत की अगुआई वाले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

आईपीएल ने बताया, 'चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर जुर्माना लगाया गया है क्योंकि उनकी टीम ने 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 2021 मुकाबले में धीमी ओवर गति से गेंदबाजी की थी।'बयान के अनुसार, 'आईपीएल आचार संहित के तहत न्यूनतम ओवर गति अपराध से संबंधित यह टीम का सत्र का पहला अपराध है इसलिए धोनी पर 12 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया।'

दिल्ली कैपिटल्स ने 189 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन (85) और पृथ्वी साव (72) के बीच 138 रन की साझेदारी की बदौलत सात विकेट से आसान जीत दर्ज की। दरअसल बीसीसीआई ने नियम बनाया है कि अब हर टीम को 90 मिनट में अपने 20 ओवर पूरे करने होंगे,अब डेढ़ घंटे के अंदर हर हाल में निर्धारित 20 ओवर खत्म करने होंगे 90 मिनट में टीमों को ढाई-ढाई मिनट के दो टाइम आउट मिलेंगे, यानि कि अब टीमों को 85 मिनट में कुल 20 ओवर फेंकने होंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।