लाइव टीवी

आईपीएल 2020 के आगाज से पहले यशस्वी को मिला सफलता का 'गुरुमंत्र'

Updated Aug 27, 2020 | 14:58 IST

Jwala Singh Gives Guru mantra to Yashasvi Jaiswal: आईपीएल 2020 के यूएई में आगाज से पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए डेब्यू करने जा रहे यशस्वी जायसवाल को अपने बचपन के कोच से सफलता का गुरूमंत्र दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
यशस्वी जायसवाल
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते नजर आएंगे यशस्वी जायसवाल
  • 2.4 करोड़ रुपये में जायसवाल को राजस्थान ने किया था अपनी टीम में शामिल
  • लंबे ब्रेक के बाद आईपीएल 2020 के आगाज से पहले यशस्वी को बचपन के कोच ने दिया है आशार्वाद

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने सेल्फ क्वारंटीन की अवधि पूरा होने के बाद यूएई में अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। लीग के आगामी 13वें सीजन से पहले टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने अपने बचपन के कोच से मिले गुरू मंत्र को याद किया है, जिसे वह अपने पदार्पण आईपीएल में आजमाएंगे।

यशस्वी के कोच ज्वाला सिंह ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि उनके ट्रेनी ने बुधवार रात उनसे बातचीत की है और उन्हें शून्य से शुरुआत करने की सलाह दी है। आईपीएल के 13वें सीजन की शुरूआत 19 सितंबर से यूएई में होने जा रही है।

ज्वाला ने कहा, हमारी लंबी बातचीत हुई थी। वह एक युवा लड़का है और वह पहली बार आईपीएल में खेलेंगे। मैंने हमेशा उनकी क्षमता पर विश्वास किया है। क्वारंटीन के दौरान उन्होंने मुझे बताया कि उन्होंने खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए कुछ योग और नियमित व्यायाम किए।

शून्य से करनी होगी शुरुआत 
उन्होंने कहा, मैंने उनसे कहा कि यह एक नई यात्रा है और सबके सामने उन्हें खुद को साबित करने की जरूरत है। उनके लिए क्रिकेट का लंबा इंतजार खत्म नहीं हो रहा है। मैंने कहा आपको अभी शून्य से शुरूआत करनी होगी। आपने पिछले छह-सात महीने क्रिकेट नहीं खेले हैं। आप क्रिकेट जानते हैं लेकिन आपको इस बड़े टूनार्मेंट से पहले अपना आत्मविश्वास वापस लाना होगा। आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों से मिलेंगे और आपको उनसे सीखना होगा। सभी (कोविड-19) प्रोटोकॉल का पालन करें और सुरक्षित रहें।

पानीपुरी बेचकर करते थे गुजारा, 2.4 करोड़ में आईपीएल में हुए नीलाम
कभी पानीपुरी बेचकर अपना गुजारा करने वाले यशस्वी अंडर-19 विश्व कप 2020 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे। 18 साल के यशस्वी को आईपीएल नीलामी के दौरान राजस्थान रॉयल्स ने 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा था।

गुरू ने की सफलता की कामना
ज्वाला ने कहा, हर कोई आईपीएल के शुरू होने का इंतजार कर रहा था। दुनियाभर के लोग इसे देखने के लिए काफी उत्साहित थे। अब जबकि इसके शुरू होने में कुछ दिन ही बचे हैं तो मैं उनके सफल होने की कामना करता हूं।

कोच ने कहा, यशस्वी मेरे साथ मुंबई में रहते हैं जबकि उनका परिवार उत्तर प्रदेश में है। लॉकडाउन के दौरान उन्हें मुझसे कहा कि वह आईपीएल खेलने के लिए बेहद उत्साहित हैं। मैं उन्हें बधाई देता हूं कि वह आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।