लाइव टीवी

IPL 2020: इस खास लिस्ट में शामिल हुए CSK के ड्वेन ब्रावो, तेजी से टॉप-3 की तरफ बढ़ रहे हैं

Updated Oct 08, 2020 | 00:54 IST

Chennai Super Kings vs Kolkata Knight Riders, Dwayne Bravo record: बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स को फिर से हार मिली लेकिन उसके कैरेबियाई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने एक खास लिस्ट में जगह हासिल कर ली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
ड्वेन ब्रावो
मुख्य बातें
  • ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल में बनाया नया रिकॉर्ड
  • चेन्नई सुपर किंग्स के कैरेबियाई ऑलराउंडर की इस खास लिस्ट में एंट्री
  • कोलकाता के खिलाफ मैच में लिए 3 विकेट, अब तेजी से टॉप-3 की तरफ बढ़े कदम

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ये आईपीएल अच्छा जाता नहीं दिख रहा है। लगातार तीन मैच गंवाने के बाद पंजाब के खिलाफ उन्होंने 10 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की थी, लेकिन बुधवार को एक बार फिर उनकी लय बिगड़ गई। कोलकाता नाइट राइडर्स ने धोनी की टीम को 10 रन से शिकस्त दी। इसके साथ ही अंक तालिका में चेन्नई की स्थिति और कमजोर हो गई है। बेशक चेन्नई के लिए ये मैच अच्छा साबित नहीं हुआ लेकिन उनके कैरेबियाई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम जरूर कर लिया है।

आखिरी ओवर में 3 विकेट लिए

चेन्नई सुपर किंग्स के कैरेबियाई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ तीन विकेट लिए। ये तीनों ही विकेट उन्होंने पारी के 20वें ओवर में हासिल किए, जिसमें दो विकेट लगातार दो अंतिम गेंदों पर आए। इन तीन विकेटों के साथ वो ना सिर्फ इस मैच चेन्नई के सबसे सफल गेंदबाज रहे बल्कि उन्होंने एक खास आईपीएल सूची में भी अपनी जगह बना ली है।

150 विकेट क्लब में हुए शामिल

ड्वेन ब्रावो ने इसी के साथ अब आईपीएल में 150 विकेट हासिल कर लिए हैं। वो आईपीएल इतिहास में इस आंकड़े तक पहुंचने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं और सर्वाधिक विकेट लेने वालों में पांचवें नंबर पर हैं। उनके अलावा ये कमाल सिर्फ हरभजन सिंह, पीयूष चावला, अमित मिश्रा और लसिथ मलिंगा ने किया है। ये हैं आईपीएल के टॉप-5 गेंदबाज..

1. लसिथ मलिगा - 170 विकेट

2. अमित मिश्रा - 160 विकेट

3. पीयूष चावला - 156 विकेट

4. हरभजन सिंह - 160 मैचों में 150 विकेट (इकॉनमी रेट- 7.05)

5. ड्वेन ब्रावो - 137 मैचों में 150 विकेट (इकॉनमी रेट- 8.39)

इस लिस्ट में सबसे दिलचस्प बात ये है कि तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर मौजूद खिलाड़ी, तीनों ही चेन्नई सुपर किंग्स से हैं। इनमें से हरभजन सिंह इस आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं और ड्वेन ब्रावो के पास अब टॉप-3 में अपनी जगह हासिल करने का शानदार मौका है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।