लाइव टीवी

पूर्व क्रिकेटर एस बद्रीनाथ ने युवाओं को बताया, आधुनिक क्रिकेट में क्या करना जरूरी है

Updated Jun 01, 2022 | 14:06 IST

S Badrinath statement: पूर्व भारतीय खिलाड़ी और आईपीएल में सीएसके को अपनी सेवाएं दे चुके एस बद्रीनाथ ने युवा खिलाड़ियों को संदेश देते हुए कहा है कि आधुनिक क्रिकेट में 360 डिग्री खिलाड़ी होना जरूरी है।

Loading ...
एस. बद्रीनाथ
मुख्य बातें
  • एस बद्रीनाथ का युवा खिलाड़ियों को संदेश
  • पूर्व क्रिकेटर ने आधुनिक क्रिकेट की जरूरतों पर प्रकाश डाला
  • आजकल 360 डिग्री खिलाड़ी होना जरूरी है

कुछ समय पहले टीम इंडिया के चयन के दौरान जब अंबाती रायडू की जगह विजय शंकर का चयन हुआ था, तब पूर्व मुख्य चयनकर्ता का एक बयान काफी चर्चा में आया था जहां उन्होंने अपनी सफाई देते हुए कहा था कि विजय शंकर थ्री-डी खिलाड़ी है। बाद में अंबाती रायडू ने ट्विटर पर तंज कसते हुए पलटवार भी किया था जिसको लेकर काफी विवाद भी हुआ था। अब भारत के पूर्व खिलाड़ी व आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे एस बद्रीनाथ ने भी ऐसा ही एक बयान दिया है, हालांकि ये विवाद नहीं बना है।

पूर्व खिलाड़ी एस बद्रीनाथ का मानना है कि आधुनिक क्रिकेट में सफल होने के लिए 360 डिग्री प्लेयर होना जरूरी है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले कुछ सीजनों ने ऑलराउंडर खिलाड़ियों के महत्व पर प्रकाश डाला है, जिसमें राशिद खान, रविचंद्रन अश्विन, ग्लेन मैक्सवेल और राहुल तेवतिया जैसे खिलाड़ी नीलामी में अपनी बल्लेबाजी की क्षमता के कारण महंगे बिके।

बद्रीनाथ, जिन्होंने भारत के लिए तीनों प्रारूपों में कुछ मैच खेलने के अलावा आईपीएल के छह सत्र (2008-2013) खेले, उन्होंने 95 मैचों में 1441 रन बनाए, उन्होंने कहा कि एक बल्लेबाज को खेले जाने वाले हर शॉट को सुधारने की जरूरत होती है, जबकि एक गेंदबाज को अपनी गेंदबाजी पर काम करने की जरूरत है।

बद्रीनाथ ने कहा, "आधुनिक समय के क्रिकेटर को 360 डिग्री खिलाड़ी होने की जरूरत है। आप 360 डिग्री क्रिकेटर कैसे बनते हैं? आपको मानसिक रूप से मजबूत होने के साथ-साथ शारीरिक रूप से भी फिट रहना होगा।" बद्रीनाथ ने कहा, "क्रिकेटर, जिसे 360 डिग्री पर काम करना चाहिए, उसे अपनी बल्लेबाजी में ढलते हुए शॉट को लगाना चाहिए।"

सीएसके के एक अन्य पूर्व खिलाड़ी एन जगदीसन भी पिछले चार सत्रों से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हैं। उन्होंने आईपीएल 2022 में दो मैच खेलकर इस बात पर जोर दिया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इसे बड़ा बनाने के लिए कड़ी मेहनत का कोई विकल्प नहीं है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।