लाइव टीवी

IPL 2021 से पहले टीम इंडिया के खिलाड़‍ियों को मिलेगा 4 दिन का ब्रेक: रिपोर्ट

Updated Mar 21, 2021 | 12:03 IST

IND vs ENG: इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद भारतीय खिलाड़‍ियों को आईपीएल से पहले चार दिन का ब्रेक मिलेगा। इसके बाद खिलाड़ी अपनी-अपनी टीम के बबल में चले जाएंगे।

Loading ...
टीम इंडिया
मुख्य बातें
  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच 23 मार्च से शुरू होगी वनडे सीरीज
  • भारतीय खिलाड़‍ियों को आईपीएल से पहले 4 दिन का ब्रेक मिलेगा
  • खिलाड़‍ियों को एक बबल से दूसरे में जाने के लिए 7 दिन का पृथकवास नहीं करना होगा

नई दिल्‍ली: भारत और इंग्‍लैंड के बीच 23 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरूआत होगी। ये तीनों वनडे मैच पुणे में खेले जाएंगे, जिसके बाद भारतीय टीम के सदस्‍यों को आगामी आईपीएल से पहले चार दिन का ब्रेक मिलेगा। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय खिलाड़‍ियों को आईपीएल 2021 के लिए अपनी-अपनी टीम के बबल में जाने से पहले चार दिन का ब्रेक दिया जाएगा। 

आईपीएल-14 की शुरूआत 9 अप्रैल से होगी और खिलाड़‍ियों को टूर्नामेंट के लिए 2 अप्रैल तक बबल में पहुंचना है। जो खिलाड़ी भारतीय टीम के बबल से निकलकर आईपीएल की टीम के बबल से जुड़ रहे हैं, उन्‍हें अनिवार्य पृथकवास से नहीं गुजरना होगा। बीसीसीआई ने जो नई एसओपी जारी की है, उसके हिसाब से खिलाड़ी एक से दूसरे बबल में चार्टर्ड फ्लाइट या टीम बस द्वारा जा सकते हैं।

बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के लिए जारी की एसओपी में कहा, 'भारत और इंग्‍लैंड के बीच सीरीज समाप्ति के बाद खिलाड़ी टीम बस या फिर चार्टर्ड फ्लाइट के जरिये फ्रेंचाइजी के टीम होटल पहुंच सकते हैं। बीसीसीआई के सीएमओ इन सुविधाओं से संतुष्‍ट हैं। टीओआई के मुताबिक पिछले कुछ महीनों से सख्‍त सुरक्षा बबल में समय बिताने वाले अधिकांश खिलाड़ी सबसे पहले अपने घर लौटेंगे और फिर वापस आकर टीम के बबल से जुड़ेंगे।' ध्‍यान दिला दे कि 30 मई को खेला जाएगा।

फ्रेंचाइजी को सलाह दी गई है कि वह अपने ट्रेनिंग कैंप में सात दिन के पृथकवास अवधि के बाद ही खिलाड़‍ियों को एंट्री दें। बीसीसीआई भी योजना बना रहा है कि टूर्नामेंट से पहले क्रिकेटर्स को कोविड-19 वैक्‍सीन लग जाए। खिलाड़‍ियों को इस दौरान स्‍विमिंग पूल और गोल्‍फ कोर्स का इस्‍तेमाल करने की अनुमति होगी और उन्‍हें सुरक्षा दिशानिर्देशों का ख्‍याल रखना होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।