लाइव टीवी

IPL 2021, KKR vs PBKS, Pitch Report, Weather Forecast: पंजाब-कोलकाता मैच की पिच रिपोर्ट व मौसम

Updated Apr 26, 2021 | 07:35 IST

26th April, KKR vs PBKS pitch report, IPL 2021, Ahmedabad weather today: आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2021 का 21वां मैच खेला जाना है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच और मौसम की रिपोर्ट।

Loading ...
नरेंद्र मोदी स्टेडियम, मोटेरा, अहमदाबाद (BCCI)
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2021 में बदलेगा मैदान, 21वां मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा
  • कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स की टीमें नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होंगी आमने-सामने
  • पहली बार दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा आईपीएल का मुकाबला

आईपीएल 2021 में अब 20 मुकाबले पूरे हो चुके हैं और आज से अगला पड़ाव गुजरात के अहमदाबाद पहुंच गया है। टूर्नामेंट में सोमवार को 21वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। शाम 7.30 बजे होने वाले इस मुकाबले पर सबकी निगाहें टिकी होंगी क्योंकि अब तक इस सीजन में खेले गए सभी मुकाबले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम और चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ही खेले गए थे।

पंजाब और कोलकाता, दोनों ही टीमें इस नई चुनौती के लिए तैयार हैं। एक तरफ हैं पंजाब किंग्स की टीम ने जिसने पिछले मुकाबले में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को शिकस्त देकर उलटफेर किया। वहीं दूसरी तरफ है विश्व कप चैंपियन कप्तान इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम जिसको राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में 6 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। वे उम्मीद करेंगे कि मैदान बदलने के साथ अब वो दोबारा जीत की पटरी पर लौट सकेंगे।

अहमदाबाद की पिच रिपोर्ट (Motera Ahmedabad Pitch Report, KKR vs PBKS)

गुजरात के अहमदाबाद में तैयार हुए दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउंड (नरेंद्र मोदी स्टेडियम) का नजारा हमेशा शानदार रहा है लेकिन मैदान के दोबारा बनने के बाद यहां पर अब तक कम ही अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं और यहां पहली बार आईपीएल मैच खेला जाएगा। ऐसे में दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों के लिए यहां की पिच किसी चुनौती से कम नहीं होगी। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान हमने देखा था कि यहां की पिच ने स्पिनर्स को खूब फायदा पहुंचाया था जिसमें भारत के दो स्पिनर्स अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लिश बल्लेबाजों को जमकर अपनी फिरकी में फंसाया था। ऐसे में पंजाब किंग्स अपने स्पिनर रवि बिश्नोई को इस मैच में जरूर उतारेगी जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स कुलदीप यादव, शाकिब अल हसन और सुनील नरेन में से दो खिलाड़ियों को मैदान पर उतार सकती है।

कैसा होगा अहमदाबाद का मौसम (26 अप्रैल, सोमवार)

आज मुकाबला गुजरात के अहमदाबाद में खेला जाएगा जहां का मौसम पिछले काफी दिनों से काफी गर्म रहा है। यहां गर्मी बढ़ती जा रही है और खिलाड़ियों को भी इसका सामना करना पड़ेगा बेशक वे मुकाबला खेलने शाम को मैदान पर उतरेंगे। यहां बारिश के कोई आसार नहीं हैं और अच्छी बात ये रहेगी कि बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम के गेंदबाजों को उमस का सामना शायद ही करना पड़े। हालांकि अहमदाबाद की गर्मी में खिलाड़ी पसीने-पसीने होंगे इसमें कोई शक नहीं है। सोमवार को अहमदाबाद का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेंटीग्रेड तक जाएगा जो शायद विदेशी खिलाड़ियों के लिए काफी बड़ी चुनौती हो सकती है। वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने की उम्मीद है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।