लाइव टीवी

'बेहद खराब वापसी', एनरिच नॉर्ट्जे ने भुगता बड़ी गलती का खामियाजा, अंपायर ने गेंदबाजी आक्रमण से हटाया

Updated Apr 08, 2022 | 08:58 IST

Anrich Nortje take out of attack: दिल्‍ली कैपिटल्‍स के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्ट्जे की आईपीएल 2022 में वापसी बेहद निराशाजनक रही। नॉर्ट्जे को बड़ी गलती का खामियाजा भुगतना पड़ा क्‍योंकि अंपायर ने उन्‍हें गेंदबाजी आक्रमण से हटा दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एनरिच नॉर्ट्जेt
मुख्य बातें
  • दो बीमर डालने के बाद एनरिच नॉर्ट्जे को गेंदबाजी आक्रमण से हटाया गया
  • एनरिच नॉर्ट्जे की आईपीएल में वापसी बेहद खराब रही
  • एनरिच नॉर्ट्जे का ओवर कुलदीप यादव ने पूरा किया

मुंबई: दिल्‍ली कैपिटल्‍स के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्ट्जे की आईपीएल 2022 में वापसी बेहद निराशाजनक रही। दक्षिण अफ्रीका के स्‍टार तेज गेंदबाज को लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ लगातार दो बीमर डालने के कारण अंपायर ने गेंदबाजी आक्रमण से हटा दिया। कुलदीप यादव ने नॉर्ट्जे द्वारा किया जा रहा पारी का 16वां ओवर पूरा किया, जिसमें उन्‍होंने क्विंटन डी कॉक का बड़ा विकेट निकाला। कॉक ने इससे पहले नॉर्ट्जे की गेंदों पर दो बाउंड्री निकाल ली थी।

एनरिच नॉर्ट्जे ने अपने स्‍पेल के पहले ही ओवर में 19 रन खर्च कर दिए थे। नॉर्ट्जे के हमवतन क्विंटन डी कॉक ने तेज गेंदबाज की जमकर धुनाई की। याद दिला दें कि नॉर्ट्जे ने चोट से लौटने के बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए मौजूदा सीजन में पहला मैच खेला, जिसे वो बहुत ही जल्‍द भूलना चाहेंगे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने मैच में 2.2 ओवर किए और 15 की इकोनॉमी से 25 रन खर्च किए। 

यह भी पढ़ें: ताबड़तोड़ पारी खेली और अकेले दम पर Quinton de Kock ने दिल्ली की उम्मीदें ध्वस्त कर दी

लखनऊ की जीत की हैट्रिक

आईपीएल 2022 के 15वें मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स (LSG vs DC) को मुंबई में 6 विकेट से हराया और लगातार तीसरी जीत दर्ज की। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 149/3 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में लखनऊ सुपरजायंट्स ने आखिरी ओवर में चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। क्विंटन डी कॉक ने 80 रनों की शानदार पारी खेली।

दिल्ली कैपिटल्स को पृथ्वी शॉ ने तेज शुरुआत दिलाई और पावरप्ले के 6 ओवर के बाद स्कोर 52/0 था। पृथ्वी ने सिर्फ 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 34 गेंदों में 61 रनों की धुआंधार पारी खेलकर आठवें ओवर में 67 के स्कोर पर आउट हुए। नौवें ओवर में 69 के स्कोर पर डेविड वॉर्नर भी 12 गेंदों में सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए। 11वें ओवर में 74 के स्कोर पर रोवमन पॉवेल भी 10 गेंदों में सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हुए।

यह भी पढ़ें: ना चेहरे पर दबाव, ना आंखों में दिखा डर: क्या यही खिलाड़ी है आईपीएल 2022 की सबसे बड़ी खोज !

ऋषभ पंत ने यहां से सरफराज खान के साथ टीम को संभाला और 16वें ओवर में स्कोर 100 के पार पहुंचा। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 75 रनों की अविजित साझेदारी निभाई और इसी वजह से दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपरजायंट्स के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा। इसके बाद क्विंटन डी कॉक और आयुष बदोनी शो देखने को मिला और लखनऊ ने जीत की हैट्रिक पूरी की। इस जीत के साथ ही लखनऊ सुपरजायंट्स आईपीएल 2022 की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।