लाइव टीवी

KKR और SRH की संभावित प्‍लेइंग XI, कौन लेगा चोटिल मिचेल मार्श की जगह?

Updated Sep 26, 2020 | 10:41 IST

KKR vs SRH Predicted XI: सनराइजर्स हैदराबाद को ऑलराउंडर मिचेल मार्श के चोटिल होने से बड़ा झटका लगा है। दिग्‍गज ऑलराउंडर की जगह कौन भरेगा, यह एसआरएच के सामने सबसे बड़ी समस्‍या बनी हुई है।

Loading ...
मिचेल मार्श
मुख्य बातें
  • कोलकाता और हैदराबाद दोनों को अपने पहले मुकाबले में शिकस्‍त झेलनी पड़ी
  • एसआरएच के ऑलराउंडर मिचेल मार्श चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हुए
  • केकेआर को भी अपने बल्‍लेबाजी क्रम पर बारीकी से काम करने की जरूरत

अबुधाबी: कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें शनिवार को आईपीएल 2020 में अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान संभालेंगी। दोनों टीमों के बीच मुकाबला अबुधाबी में खेला जाएगा। केकेआर और एसआरएच को अपने पहले मुकाबले में क्रमश: मुंबई इंडियंस व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। अब दोनों टीमें पहले मैच की गलतियों को सुधार कर आज का मुकाबला जीतने पर जोर लगाएंगी।

हैदराबाद और कोलकाता के लिए सबसे बड़ी चिंता टीम संयोजन है। जहां एसआरएच के मिडिल ऑर्डर की कलाई पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने खुली, वहीं केकेआर इस बात से अनजान दिखी कि धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का उपयोग किस तरह करना है। दोनों ही टीमें शनिवार के मैच में इन गलतियों में सुधार करना चाहेंगी।

कोलकाता नाइटराइडर्स संभावित प्‍लेइंग 11

कप्‍तान दिनेश कार्तिक सिर्फ एक मैच के आधार पर खिलाड़‍ियों को बाहर नहीं करेंगे और हो सकता है कि वो एक बार फिर उसी प्‍लेइंग 11 के साथ खेले। हालांकि, बल्‍लेबाजी क्रम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। सुनील नरेन मुंबई के खिलाफ बाउंसर का सामना करने में घबराते हुए नजर आए तो हो सकता है कि उन्‍हें नीचे बल्‍लेबाजी करने भेजा जाए।

इयोन मॉर्गन और आंद्रे रसेल को प्रमोट किए जाने की जरूरत है। अब देखना होगा कि कार्तिक इस बात को समझ पाते हैं या नहीं। मुंबई के खिलाफ ये दोनों बल्‍लेबाज दबाव में थे क्‍योंकि जरूरी रन रेट काफी ज्‍यादा था। पैट कमिंस का डेब्‍यू काफी महंगा रहा, लेकिन उन्‍हें मैच से कुछ समय पहले ही पता चला कि मैच खेलने की अनुमति मिल गई है। कुछ तैयारी करने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज आज के मैच में कुछ तहलका मचा सकते हैं।

केकेआर 11: सुनील नरेन, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक (कप्‍तान और विकेटकीपर), नितिश राणा, इयोन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, निखिल नाईक, पैट कमिंस, शिवम मावी, संदीप वॉरियर और कुलदीप यादव।

सनराइजर्स हैदराबाद संभावित प्‍लेइंग 11

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आरसीबी के खिलाफ लक्ष्‍य का सफल पीछा करती हुई नजर आ रही थी, लेकिन मनीष पांडे और जॉनी बेयरस्‍टो ने युजवेंद्र चहल की गेंदों पर खराब शॉट खेलकर अपने विकेट गंवाए। जहां तक टीम संयोजन की बात है तो कप्‍तान डेविड वॉर्नर भी ज्‍यादा बदलाव करने के मूड में नहीं है। सनराइजर्स हैदराबाद को मिचेल मार्श का विकल्‍प खोजने की जरूरत है।

जेसन होल्‍डर को मार्श के विकल्‍प के रूप में जोड़ा गया है, लेकिन वो अभी उपलब्‍ध नहीं हैं। फेबियन एलेन, केन विलियमसन और मोहम्‍मद नबी ऐसे नाम हैं जो मिचेल मार्श की जगह भर सकते हैं। वैसे, विलियमसन की फिटनेस पर कोई अपडेट नहीं मिला है, तो नबी को मौका मिलना लगभग तय माना जा रहा है। इसके अलावा शायद ही टीम में किसी प्रकार का बदलाव है।

एसआरएच 11: जॉनी बेयरस्‍टो (विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर (कप्‍तान), केन विलियमसन/मोहम्‍मद नबी/फेबियन एलेन, मनीष पांडे, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, भुवनेश्‍वर कुमार, संदीप शर्मा, टी नटराजन।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।