लाइव टीवी

राहुल ने दिखाया 'वानखेड़े का किंग कौन'..शानदार पारी से जीते दिल लेकिन फिर शतक से चूके

Updated Apr 12, 2021 | 22:33 IST

KL Rahul, Punjab Kings vs Rajasthan Royals: इंडियन प्रीमियर लीग के चौथे मुकाबले में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने सीजन के अपने पहले ही मैच शानदार पारी खेल डाली। लेकिन वो शतक से चूक गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
KL Rahul (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • केएल राहुल ने खेली जोरदार पारी, लेकिन शतक से चूके
  • राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ की धुआंधार बैटिंग
  • वानखेड़े स्टेडियम पर केएल राहुल का सुनहरा सफर जारी

आईपीएल 2021 के चौथे मैच में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। पंजाब किंग्स ने रॉयल्स के खिलाफ मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में 221 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस रनों की बारिश में जिस बल्लेबाज के बल्ले से सबसे ज्यादा रनों की बरसात हुई, वो थे उनके कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul)।

पंजाब किंग्स के कप्तान और विकेटकीपर ओपनर केएल राहुल ने इस मैच में टॉस गंवा दिया और उनको बल्लेबाजी करने का न्योता दिया गया। राहुल ने पिच का पूरा फायदा उठाया और महज 30 गेंदों में अपना अर्धशतक जड़ डाला। ये केएल राहुल के आईपीएल करियर का 22वां अर्धशतक साबित हुआ। उन्होंने इसके बाद भी बल्लेबाजी जारी रखी और कुल 50 गेंदों में 91 रनों की पारी खेल डाली। उन्होंने इस दौरान 5 छक्के औऱ 7 चौके जड़े। वो अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर कैच आउट हो गए और अपने शतक से चूक गए।

वानखेड़े का किंग कौन?

इसके साथ ही केएल राहुल ने एक बार फिर दिखाया कि आखिर मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम का किंग कौन है। इस मैदान पर उनकी पिछली तीन आईपीएल पारियां तो कुछ यही बयां कर रही हैं। इस मैदान पर राहुल की पिछली तीन पारियां इस प्रकार हैं-

  • 60 गेंदों पर 94 रनों की पारी
  • 64 गेंदों पर 100 रनों की पारी
  • 50 गेंदों पर 91 रनों की पारी         

राहुल ने अब तक 82 आईपीएल मैचों में 2738 रन बनाए हैं। आईपीएल 2021 में केएल राहुल ने धुआंधार शुरुआत की है और आगे भी उनकी टीम को उनसे काफी उम्मीदें रहेंगी। उनकी टीम का नाम बदल चुका है और फैंस उम्मीद करेंगे कि अब वो अपना पहला आईपीएल खिताब जीत पाएं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।