लाइव टीवी

एमएस धोनी के लिए रवींद्र जडेजा ने बयां किया अपना हाल ए दिल, देखें ये खूबसूरत फोटो

Updated Jun 13, 2020 | 17:56 IST

Ravindra Jadeja shares adorable photo of MS Dhoni: टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर बड़े भाई एमएस धोनी का एक फोटो शेयर किया है।

Loading ...
एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा
मुख्य बातें
  • रवींद्र जडेजा ने इंस्‍टाग्राम पर एमएस धोनी के लिए दिल छू लेने वाला कैप्‍शन लिखा
  • रवींद्र जडेजा ने पुराने गाने के बोल लिखते हुए बड़े भाई एमएस धोनी का फोटो शेयर किया
  • रवींद्र जडेजा ने एमएस धोनी के नेतृत्‍व में 2009 में अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर की शुरुआत की थी

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस महामारी के कारण जहां एक तरफ क्रिकेट गतिविधियां ठप्‍प पड़ी हैं, वहीं क्रिकेटर्स सोशल मीडिया पर सक्रियता दिखाते हुए फैंस को एंगेज रख रहे हैं। जहां ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने अपने डांस मूव्‍स से फैंस को चौंकाया, वहीं भारतीय कप्‍तान विराट कोहली लगातार फिटनेस वीडियो अपलोड करके फैंस को प्रोत्‍साहित करने में जुटे हुए हैं। इस बीच रवींद्र जडेजा ने भी सोशल मीडिया पर अपनी सक्रियता दिखाई और आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के अपने कप्‍तान एमएस धोनी के लिए एक खास कैप्‍शन लिखा है। 

रवींद्र जडेजा ने टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी की फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन में पुराने गाने के बोल लिखे हैं। जडेजा ने अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया, जिसमें धोनी चलते हुए ऑलराउंडर के फोटो पर टकटकी लगाए हुए हैं। इस फोटो के साथ जडेजा ने लिखा, 'तुम्‍हारी नजरों में हमने देखा, अजब सी चाहत झलक रही है।' उन्‍होंने इस कैप्‍शन के साथ एमएस धोनी को टैग किया और हैशटैग में बड़े भाई लिखा।

जडेजा का धोनी से लगाव

रवींद्र जडेजा और एमएस धोनी के बीच मैदान के अंदर और बाहर काफी गहरा रिश्‍ता है। 2009 में धोनी की कप्‍तानी में ही जडेजा ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर का आगाज किया था। तीन साल बाद धोनी के नेतृत्‍व में ही जडेजा ने टेस्‍ट कैप भी पहनी थी। जडेजा को क्रिकेट के सभी प्रारूपों में पूर्व कप्‍तान का समर्थन हासिल रहा। जडेजा को कई मौकों पर टीम से बाहर का रास्‍ता भी दिखाया गया, लेकिन हर बार उन्‍होंने दमदार वापसी की। जडेजा अब सभी प्रारूपों में टीम के नियमित सदस्‍य बन चुके हैं।

सीएसके का जुड़ाव

एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा 2012 से आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (2016 और 2017 को छोड़कर) के लिए साथ खेल रहे हैं। आईपीएल नीलामी के समय ऑस्‍ट्रेलिया में रहे जडेजा को सीएसके ने 9.72 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा। वह 2014 आईपीएल में सीएसके के पांच रिटेन खिलाड़‍ियों में से एक थे। 2018 में भी सीएसके ने धोनी और सुरेश रैना के साथ जडेजा को रिटेन किया था। 2016 और 2017 में सीएसके निलंबित थी तब जडेजा ने गुजरात लायंस का प्रतिनिधित्‍व किया था।

सर जडेजा का टैग

दोनों (जडेजा-धोनी) खिलाड़‍ियों के बीच मैदान के अंदर रिश्‍ता काफी मजबूत है। दोनों का मैदान के बाहर भी काफी दोस्‍ताना रिश्‍ता है। सोशल मीडिया से अधिकांश दूरी बनाए रखने वाले धोनी ने एक बार लगातार ट्वीट करके जडेजा के खूब मजे लिए और उन्‍हें सर जडेजा की उपाधि दे दी। यह टाइटल तुरंत हिट हुआ और फिर उन्‍हें सर रवींद्र जडेजा के नाम से जाना जाने लगा। 2013 में जडेजा ने भारत को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। पांच मैचों में 12 विकेट लेकर जडेजा ने टूर्नामेंट का समापन सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में किया था। भारत ने धोनी के नेतृत्‍व में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।