लाइव टीवी

मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास, 2 ओवर में बना दिया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Updated Oct 21, 2020 | 20:34 IST

RCB vs KKR, Mohammad Siraj record: आईपीएल 2020 में एक और खास रिकॉर्ड बन गया है। इस बार इसको किसी बल्लेबाज ने नहीं बल्कि एक गेंदबाज ने अंजाम दिया है। नाम है मोहम्मद सिराज।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मोहम्मद सिराज और शाहरुख खान (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स
  • आईपीएल 2020 में बना एक और बड़ा रिकॉर्ड
  • मोहम्मद सिराज ने वो कर दिखाया जो आज तक किसी ने नहीं किया

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) में कई खास रिकॉर्ड्स बने हैं और आगे भी बनते रहेंगे। बुधवार रात भी अबु धाबी के मैदान पर जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीमें आमने-सामने आईं तो एक और बड़ा रिकॉर्ड बन गया। ये रिकॉर्ड मैच शुरू होते हा कुछ ही ओवर में बन गया। इस रिकॉर्ड को अंजाम दिया बैंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने। इस गेंदबाज ने शाहरुख खान की टीम के शीर्ष क्रम को तहस-नहस करते हुए नया इतिहास रचा है।

इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था। इयोन मोर्गन के इस फैसले से लगा कि उनकी टीम एक बड़ा स्कोर बनाएगी लेकिन हुआ कुछ अलग ही। देखते-देखते 3 रन पर उनके 3 विकेट गिर गए और 14 रन के अंदर 4 खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे। इन चार में से तीन विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए जिस बीच उन्होंने एक बेहतरीन रिकॉर्ड भी बना डाला।

मोहम्मद सिराज ने अपने तीन विकेट एक भी रन लुटाते हुए लिए (3/0), उन्होंने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर राहुल त्रिपाठी को विकेटकीपर एबी डीविलियर्स के हाथों कैच कराया। फिर अगली ही गेंद पर नीतीश राणा को बोल्ड कर दिया। जबकि चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर टॉम बैंटन को भी पवेलियन भेज दिया। उन्होंने ये तीनों विकेट बिना कोई रन गंवाए झटके।

इसके साथ ही मोहम्मद सिराज ने एक खास रिकॉर्ड बनाया। वो आईपीएल इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए जिसने एक ही मैच में दो मेडन ओवर फेंकने का कमाल किया। उन्होंने अपने तीसरे ओवर में जाकर 2 रन लुटाए। इससे पहले कोई भी गेंदबाज आईपीएल में दो मेडन ओवर फेंकने का कमाल नहीं कर पाया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और 40 रन पर उन्होंने 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। इसमें सिराज के तीन विकेटों के अलावा नवदीप सैनी का एक और युजवेंद्र चहल के दो विकेट भी शामिल रहे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।