लाइव टीवी

रोहित शर्मा को क्‍यों कभी गेंदबाजी करना नहीं चाहते ब्रेट ली, आखिरकार खोल दिया राज

Updated May 04, 2020 | 17:06 IST

Brett Lee on Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने खुलासा किया था कि यह सोचकर उनकी नींद उड़ जाती थी कि ब्रेट ली का सामना करना है। अब ब्रेट ली ने हिटमैन के बारे में ऐसा बयान देकर फैंस को हैरान किया।

Loading ...
ब्रेट ली और रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • ब्रेट ली ने भारतीय ओपनर रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की
  • ली ने कहा कि रोहित उन बल्‍लेबाजों में से एक हैं, जिन्‍हें वह कभी गेंदबाजी नहीं करना चाहेंगे
  • रोहित शर्मा ने हाल ही में ब्रेट ली का सामना करने के डर का खुलासा किया था

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा एक बार क्रीज पर जम जाए, तो फिर गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने की तरह बन जाते हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली भी इस बात से सहमत हैं और उन्‍होंने खुलासा किया कि अपने खेलने वाले दिनों में वह रोहित शर्मा को गेंदबाजी करना पसंद नहीं करते थे। रोहित शर्मा को आधुनिक क्रिकेट के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक माना जाता है। वह दुनिया के एकमात्र बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍होंने वनडे में तीन दोहरे शतक और विश्‍व कप के एक एडिशन में पांच शतक जमाए हैं। वैसे, रोहित शर्मा के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं।

ब्रेट ली ने रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए एक शो में कहा, 'रोहित स्‍टाइलिश होने के साथ-साथ आक्रामक बल्‍लेबाज हैं। मगर रोहित शर्मा के बारे में मेरी पहली याद यह है कि उनके बल्‍ले से साउंड बहुत अच्‍छा निकला था। यह पहली चीज है, जिसके बारे में मैंने सोचा था। बल्‍ले के बीचो-बीच गेंद लगकर जाने पर एक अलग ही ध्‍वनि आती है। वह उन लोगों में से एक है, जो मानसिक रूप से शुरू होते हैं। अगर एक बार उसने मुश्किल परिस्थिति से खुद को उबार लिया, तो फिर गेंदबाजों की खैर नहीं।'

नहीं करना ऐसे को गेंदबाजी

ब्रेट ली ने आगे कहा, 'जब टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा जैसे बल्‍लेबाज हो, जो शुरुआत से ही गेंदबाज पर हावी होना जानते हैं। ऐसे बल्‍लेबाजों को मैं गेंदबाजी नहीं करना चाहता। रोहित निश्चित ही उस क्‍लास में हैं।' हालांकि, रोहित शर्मा का खौफ ब्रेट ली के मन में है, यह बात पूरी तरह सच नहीं है। रोहित शर्मा में भी पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज का खौफ था। 33 साल के मुंबई के बल्‍लेबाज ने हाल ही में खुलासा किया था कि ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज का सामना करने के बारे में सोचते ही उनकी नींद उड़ जाती थी।

रोहित शर्मा ने हाल ही में कहा था, 'मुझे सबसे कड़े तेज गेंदबाजों में से एक ब्रेट ली लगे क्‍योंकि उन्‍होंने मुझे नींद नहीं लेने दी। 2007 में ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर मैं पहली बार गया था। मुझे यह सोचकर नींद नहीं आ रही थी कि 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले का सामना कैसे करूंगा।' 2007 में डेब्‍यू करने वाले रोहित शर्मा ने आगे चलकर खूब नाम कमाया और सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों की श्रेणी में शामिल हुए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।