लाइव टीवी

क्‍या आईपीएल 2022 में भी दोहराया जाएगा इतिहास? RCB को हराना फिर साबित होगा पनौती

Updated May 29, 2022 | 19:48 IST

A team Knocked out RCB failed to Win: गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आईपीएल 2022 का फाइनल मैच खेला जाएगा। एक मजेदार आंकड़ा सामने आया है कि नॉकआउट मैच में आरसीबी को हराने वाली टीम को नुकसान झेलना पड़ा है।

Loading ...
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
मुख्य बातें
  • गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच फाइनल मुकाबला
  • आईपीएल 2022 का फाइनल नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा
  • नॉकआउट मैच में आरसीबी को हराने वाली टीम को नुकसान हुआ

अहमदाबाद: गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। फैंस और विशेषज्ञ यह जानने को बेकरार हैं कि आईपीएल में इतिहास दोहराया जाएगा या फिर नया अध्‍याय लिखा जाएगा। बहरहाल, राजस्‍थान रॉयल्‍स के फैंस के लिए एक निराशाजनक खबर सामने आई है। आईपीएल का एक ऐसा आंकड़ा सामने आया है, जिसे जानकर राजस्‍थान रॉयल्‍स के फैंस दुआ करेंगे कि आज इतिहास पलट जाए। वहीं गुजरात टाइटंस के फैंस के लिए यह आंकड़ा खुश करने वाला है।

चलिए आपको बताते हैं कि आखिर ऐसा कौन सा दिलचस्‍प आकड़ा सामने आया है। दरअसल, आईपीएल इतिहास में प्‍लेऑफ में जिस भी टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  को मात दी है, वो टीम फाइनल मुकाबला नहीं जीत सकी है। इसका मतलब कि प्‍लेऑफ के मुकाबले में आरसीबी को हराना टीम के लिए पनौती साबित हुआ है। जी हां, इसकी शुरूआत 2010 आईपीएल से हुई थी, जब मुंबई इंडियंस ने प्‍लेऑफ में आरसीबी को मात दी थी। तब फाइनल में मुंबई इंडियंस को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

इसके बाद 2015 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को प्‍लेऑफ में हराया था। फिर फाइनल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को मुंबई इंडियंस के हाथों शिकस्‍त मिली थी। फिर 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को प्‍लेऑफ में बाहर किया था, लेकिन दूसरे क्‍वालीफायर में उसे शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। पिछले साल यानी 2021 में कोलकाता नाइटराइडर्स ने आरसीबी को बाहर का रास्‍ता दिखाया था। फिर कोलकाता नाइटराइडर्स को फाइनल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने हराया था। 

इस साल राजस्‍थान रॉयल्‍स ने दूसरे क्‍वालीफायर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सात विकेट से हराया। अब फाइनल में गुजरात टाइटंस से राजस्‍थान रॉयल्‍स से भिड़ंत होने जा रही है। देखना दिलचस्‍प होगा कि राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ इतिहास दोहराएगा या फिर इतिहास के पन्‍ने आज पलटेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।