लाइव टीवी

Minor Rape: मध्यप्रदेश में 5 साल की मासूम संग रेप का मामला आया सामने

Updated Jun 27, 2020 | 21:48 IST

Rape with 5-year-old innocent in MP: मध्यप्रदेश के रायसेन में एक 5 साल की लड़की के साथ रेप की घटना हुई है, पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है।

Loading ...
प्रतीकात्मक तस्वीर

रायसेन (मध्यप्रदेश): रायसेन जिले में पांच वर्षीय बच्ची के साथ 30 वर्षीय व्यक्ति द्वारा कथित तौर पर दुष्कर्म करने का मामले सामने आया है। यह घटना रायसेन जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर बेगमगंज थाना अंतर्गत एक गांव में शुक्रवार देर रात को हुई। बेगमगंज थाना प्रभारी भरत सिंह ने शनिवार को बताया कि इस मामले में आरोपी संतोष सिंह आदिवासी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह पहले भी बलात्कार एवं मारपीट के कई अपराधों में लिप्त रह चुका है और पीड़िता के घर के पास ही रहता है।

उन्होंने कहा कि शुक्रवार की रात करीब साढ़े दस बजे शादी समारोह से जब यह बच्ची अचानक अपने घर अकेली जा रही थी, तो आरोपी उसे उसके घर के नजदीक से उठाकर पास में ही एक सुनसान जगह पर ले गया और उससे बलात्कार किया। वारदात के बाद आरोपी बच्ची को घटनस्थल पर ही छोड़कर भाग गया। सिंह ने बताया कि इसके बाद पीड़िता के पिता ने डायल-100 पर पुलिस को घटना की सूचना दी।

उन्होंने कहा कि अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) पी एन गोयल के नेतृत्व में थाना प्रभारी भरत सिंह, सहायक उपनिरीक्षक बी वी तिवारी पुलिस बल के साथ पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना करने के बाद आरोपी की सरगर्मी से तलाश शुरू की। उसे रात करीब एक बजे गांव के बाहर एक खेत की टपरे से गिरफ्तार कर लिया गया।

पीड़ित बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है

पीड़ित बच्ची को उसके परिजन बेगमगंज सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से चिकित्सकों ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए तत्काल जिला चिकित्सालय रायसेन रेफर कर दिया। उन्होंने कहा कि बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है। एसडीओपी गोयल ने बताया कि पुलिस ने आरोपी संतोष के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (एबी) एवं पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत मामला दर्ज कर लिया है और विस्तृत जांच जारी है। पुलिस ने बताया कि संतोष कुख्यात अपराधी है। उस पर एक नाबालिग बालिका एवं एक महिला के साथ बलात्कार करने के दो मामले विचाराधीन हैं। इसके अलावा, उस पर मारपीट के तीन मामले भी दर्ज हैं।