लाइव टीवी

सौतेली मां की हरकतों से तंग आकर घर से भागी नाबालिग लड़की, दरिदों ने ईंट भट्टे में किया गैंगरेप

Updated Jun 22, 2020 | 08:08 IST

बिहार के पटना में एक शर्मनाक वाकया सामने आया है जहां एक नाबालिग लड़की के साथ बारी-बारी से कई लोगों ने गैंगरेप किया है। पीड़िता ने इस बारे में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

Loading ...
घर से भागी थी नाबालिग लड़की, दरिंदों ने किया गैंगरेप
मुख्य बातें
  • पटना में ईट भट्ठे पर काम करने गई नाबालिग लड़की से हुआ गैंगरेप
  • पुलिस ने तुरंत मामला दर्ज करते हुए 4 लोगों को किया गिरफ्तार, तीन की तलाश जारी
  • पीड़िता सौतेली मां के दुर्व्यवहार से परेशान होकर घर से भागी थी

पटना: बिहार की राजधानी पटना में एक शर्मनाक वाकया सामने आया है। पश्चिमी पटना के एक ईंट भट्टे में 14 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ कथित रूप से लगातार दो दिनों तक सामूहिक बलात्कार किया गया। पीड़िता की शिकायत के आधार पर, पुलिस ने शनिवार को एक महिला सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना मनेर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले  वियापुर गांव में हुई।

घर से भागी थी पीड़िता

पीड़िता झारखंड के साहेबगंज जिले से ताल्लुक रखती हैं। मनेर पुलिस स्टेशन के एसएचओ (प्रभारी) मुकुल रंजन सिंह ने बताया कि नाबालिग के पिता ने दो बार शादी की थी और पीड़िता की सौतेली माँ उसके साथ दुर्व्यवहार करती थी। इसलिए, वह अपने घर से भाग गई।

ईंट भट्टे पर रोजगार के लिए आई थी पीड़िता
टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए, SHO बताया कि 15 जून को, रेणु देवी (33) नाम की महिला इस नाबालिग को एक  ईट भट्टे पर रोजगार दिलाने के नाम पर लाई जहां  बुधवार और गुरुवार को लड़की के साथ लगातार गैंगरेप किया गया। पुलिस पीडि़ता के परिवार के साथ संपर्क करने की कोशिश में जुटी हुई है।

शुक्रवार रात को, नाबालिग ने मनेर पुलिस स्टेशन का दरवाजा खटखटाया और अपनी आपबीती सुनाई। उसकी शिकायत के आधार पर, रेणु सहित सात लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। इसके बाद तुरंत हरकत में आई और अपनी जांच शुरू कर दी। जांच के बाद पुलिस ने सात में से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

सभी आरोपी झारखंड के

 रेणु के अलावा, तीनों गिरफ्तार आरोपियों की पहचान झारखंड के मूल निवासी बासु उरांव (19), पिंटू उरांव (19) और राजेंद्र उरांव (19) के रूप में की गई। तीन अन्य आरोपी अज्ञात हैं और उनकी पहचान की कोशिश कर गिरफ्तार करने के प्रयास जारी है। SHO ने टीओआई को बताया, 'रेणु भी झारखंड से हैं, लेकिन उन्होंने एक स्थानीय व्यक्ति से शादी की और भट्ठे के लिए श्रमिकों की व्यवस्था करत है।' पुलिस ने  पीड़िता को शनिवार को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया।

एक और घटना
इसी तरह की एक अन्य घटना 15 जून को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में हुई थी जहां एक 16 वर्षीय लड़की का उसके पड़ोसी और उसके दोस्त द्वारा कथित रूप से गैंगरेप किया था। यह घटना तब हुई जब पीड़िता वह अपने घर के पास एक हैंडपंप से पानी लेने गई थी। इस दौरान उसके पड़ोसी ने पीड़िता का कथित रूप से अपहरण कर लिया था। जिसके बाद गुरुवार सुबह पीड़िता ने खुद को फांसी लगा ली।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।