लाइव टीवी

Maharashtra: औरंगाबाद में संपत्ति विवाद में गुस्साए बेटे ने ली अपने पिता की जान

Updated Jun 23, 2020 | 14:11 IST

man killed father in Aurangabad: संपत्ति के लिए क्या कोई अपनों का भी खून बहा सकता है, औरंगाबाद में ऐसा ही हुआ है जहां एक बेटे ने अपने ही पिता की हत्या कर दी।

Loading ...
बेटा धनंजय आग बबूला हो गया और एक बड़े फर्श की टाइल को अपने पिता के सिर पर मार दिया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के लातूर जिले के चाकुर में पैतृक संपत्ति के बंटवारे को लेकर कथित तौर पर 28 साल के एक व्यक्ति ने कथित तौर पर 55 साल के एक शख्स की हत्या कर दी मारने वाला बेटा है जिसने अपने ही पिता कि नृशंसता के साथ हत्या कर दी।मृतक की पहचान चंद्रकांत मालपल्ले के रूप में हुई, जिसका एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया।

वह एक पूर्व गाँव के सरपंच थे और उनके राजनीतिक संबंध थे, उनके दूसरे बेटे द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर, बीड पुलिस ने आरोपी की पहचान धनंजय के रूप में की और उसे भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 के तहत हत्या के लिए दर्ज किया।

शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला कि गिरफ्तार आरोपी पैतृक संपत्ति में अपना हिस्सा मांग रहा था। पिता और उनके बेटे में अक्सर इस मुद्दे पर बहस होती थी। अब मृत व्यक्ति पैतृक संपत्ति को विभाजित करना चाहता था जिसमें उसके बच्चों के बीच समान रूप से खेत शामिल थे, लेकिन उन्हें डर था कि धनंजय इसे बेच सकता है। इसलिए, वह उसे अपना हिस्सा देने के लिए अनिच्छुक था।

गुस्साये बेटे ने अपने पिता के सिर पर टाइल मारकर ले ली जान 

पिता-पुत्र के बीच इस मुद्दे पर विवाद हुआ। धनंजय आग बबूला हो गया और एक बड़े फर्श की टाइल को चंद्रकांत के सिर पर मार दिया। पीड़ित गंभीर रूप से घायल हो गया अन्य परिजन दौड़कर मौके पर पहुंचे और उसे चिकित्सा देखभाल के लिए आसपास के एक अस्पताल ले गए। वहां से उन्हें एक निजी अस्पताल में रेफर कर दिया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।