लाइव टीवी

'दूसरों के बेडरूम' वीडियो देखने के लिए CCTV हैक कर लेता था टेकनीशियन, ऐसे खुला मामला

Updated Jan 24, 2021 | 10:17 IST

Watch Videos of Others Bedrooms:अमेरिका के टेक्सास शहर में एक कंपनी के पूर्व टेक्नीशयन का ऐसा कारनामा सामने आया है जो हैरान कर देगा, वो सीसीटीवी हैक करके लोगों के बेडरूम के निजी पलों को देखता था।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

किसी के घर का बेडरूम उसका पर्सनल स्पेस होता है, वहीं अमेरिका का टेक्सास में ऐसा मामला सामने आया है जो लोगों को शर्मसार कर देगा। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक वहां एक टेक्नीशियन ने लोगों के बेडरूम (Bedroom) में तांक-झांक करने उनके बेडरूम की प्राइवेसी को देखने के लिए सीसीटीवी कैमरों (CCTV) को ही हैक कर लिया जिसके बाद वो उनके निजी पलों को देखने लगा, ये सिलसिला लंबे समय से जारी था अब जाकर ये मामला खुला है।

मामला अमेरिका के टेक्सास शहर का है जहां एक टेक्निशियन जिसका नाम टेलिस्फोरो एविल्स है वो एक कंपनी में काम करता था यह कंपनी घरों और  दफ्तरों के लिए सिक्योरिटी अलार्म सिस्टम प्रोवाइड कराती है, बताते हैं कि पिछले साल एविल्स को नौकरी से निकाल दिया गया था।

अमेरिका की एक अदालत में सुनवाई के दौरान एविल्स ने स्वीकार किया कि वह खूबसूरत महिलाओं के अंतरंग पलों को देखता था और उसे इसमें बड़ा मजा आता था।

बताते हैं कि ये सिलसिला खासा लंबा चला यानि तकरीबन चार साल से ज्यादा समय तक एविल्स इस काम को बगैर किसी के जाने अंजाम देता रहा है और लोगों को खबर भी नहीं लगी कि उनके निजी पलों को कोई देख रहा है।

ऐसे देता था इस घटिया काम को अंजाम

बताया जा रहा है कि एविल्स इसके लिए बड़ी ही सफाई से सिक्योरिटी लेने वाली कंपनी के कस्टमरों के प्रोफाइल में अपना ईमेल आईडी जोड़ देता था जिससे वो उनके CCTV को एक्सेस कर लेता था और इस बात की खबर कस्टमर को नहीं लग पाती थी कई वह उन्हें बिना बताए भी उसने अपना ईमेल आईडी जोड़ देता था और उनके वीडियो एक्सेस कर लेता था।

खूबसूरत महिलाओं पर एल्विस का रहता था पूरा ध्यान

एविल्स का शिकार खासतौर पर खूबसूरत महिलाएं होती थीं जिसकी लिए बकायदा वो उनकी लिस्टिंग करता था कि इलाके में किस महिला की जासूसी करनी है यानि उनके वीडियोज देखने हैं फिर वो ये तरीका अपनाकर उनके निजी पलों के वीडियो देखता था। ये मामला सामने आने के बाद  कई ग्राहकों ने कंपनी के ऊपर मुकदमा करने की बात भी कही थी।