लाइव टीवी

टीचर करती थी 'अश्‍लील हरकत', 16 साल के स्‍टूडेंट ने आजिज आकर लगा ली फांसी

Updated Mar 24, 2021 | 17:37 IST

छत्‍तीसगढ़ में एक शिक्ष‍िका को अपने ही स्‍टूडेंट के साथ अश्‍लील हरकत करने, उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने तथा आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
टीचर करती थी 'अश्‍लील हरकत', 16 साल के स्‍टूडेंट ने आजिज आकर लगा ली फांसी

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक छात्र को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में स्कूल की एक शिक्षिका को गिरफ्तार किया गया है। बिलासपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि जिले के तोरवा थाना क्षेत्र में 18 मार्च को 16 वर्षीय एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने बताया कि छात्र के आत्महत्या के मामले में पुलिस ने स्कूल की शिक्षिका अराधना एक्का (30) को गिरफ्तार किया है।

अधिकारियों ने बताया कि एक्का पर छात्र को आत्महत्या के लिए उकसाने तथा उसके साथ अश्लील हरकत करने का आरोप है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तोरवा थाना क्षेत्र के एक स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र ने 18 मार्च को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी और जांच में पता चला कि छात्र ने आत्महत्या करने से पहले अपने मित्रों और परिचितों के लिए सोशल मीडिया मंच- टेलीग्राम और इंस्टाग्राम आदि पर खुदकुशी करने को लेकर एक पोस्ट की थी।

छात्र ने कोड वर्ड में लिखी थी बातें

उन्होंने बताया कि अंग्रेजी के कोड वर्ड (सांकेतिक शब्दों) में लिखी गई पोस्ट में छात्र ने अपनी शिक्षिका एक्का पर शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान करने तथा अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ की टीम ने छात्र के पोस्ट को डी-कोड किया और पोस्ट को आत्महत्या पूर्व लिखा पत्र मानते हुए मंगलवार को शिक्षिका एक्का के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने तथा लैंगिक अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया और शिक्षिका को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि बिलासपुर के सिरगिट्टी क्षेत्र में रहने वाली एक्का छात्र के स्कूल में शिक्षिका थी लेकिन बाद में उसकी नियुक्ति शिक्षाकर्मी के रूप में हो गई। उन्होंने बताया कि शिक्षिका का छात्र से लगातार संपर्क बना हुआ था और पुलिस को जानकारी मिली है कि 18 मार्च को भी वह छात्र के घर गई थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।