लाइव टीवी

'मांगलिक दोष' मिटाने को ट्यूशन टीचर ने 13 साल के स्‍टूडेंट को बनाया बंधक, की शादी, फिर विधवा भी बनी

Updated Mar 18, 2021 | 13:24 IST

मांगलिक दोष मिटाने के लिए एक महिला टीचर द्वारा अपने ही 13 साल के एक स्‍टूडेंट के साथ शादी करने, सुहागरात मनाने और फिर विधवा बनने का मामला सामने आया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
'मांगलिक दोष' मिटाने को ट्यूशन टीचर ने 13 साल के स्‍टूडेंट को बनाया बंधक, की शादी, फिर विधवा भी बनी

जालंधर : पंजाब के जालंधर से एक अजीब घटना सामने आई है, जहां एक महिला ट्यूशन टीचर ने अपने ही 13 साल के स्‍टूडेंट के साथ शादी रचा ली। यह शादी टीचर की कुंडली में मौजूद 'मांगलिक दोष' को मिटाने के लिए की गई एक फर्जी शादी थी। आरोप है कि इसके लिए टीचर के घरवालों ने पूरी प्‍लानिंग की थी और लड़के को ट्यूशन देने के नाम पर एक सप्‍ताह तक घर में बंधक भी बनाकर रखा गया था।

मामले का खुलासा तब हुआ जब बच्‍चा अपने घर पहुंचा और उसने घरवालों को पूरी बात बताई। यह घटना जालंधर के बस्‍ता बावा खेल इलाके की है। बताया जा रहा है कि टीचर की उम्र शादी की हो चुकी थी, लेकिन कहीं उसकी बात नहीं बन पा रही थी। इसे लेकर उसके घरवाले भी परेशान थे। तभी किसी पंडित ने उन्‍हें बताया कि लड़की की कुंडली में 'मांगलिक दोष' है और इसी की वजह से उसकी शादी तय नहीं हो पा रही है।

घर में बनाया बंधक

पंडित ने टीचर के घरवालों को सुझाव दिया कि वह मांगलिक दोष को मिटाने के लिए जरूरी है कि कम उम्र के किसी लड़के साथ उसकी सांकेतिक शादी करा दी जाए। इसके बाद जब तलाश कम उम्र के दूल्‍हे के लिए शुरू हुई तो टीचर के घरवालों की नजर उस 13 साल के किशोर पर पड़ी, जो महिला टीचर के पास ट्यूटशन पढ़ने जाता था। टीचर ने बच्‍चे के घरवालों से कहा कि ट्यूशन के लिए उसे एक सप्‍ताह तक उसके घर पर रहना होगा।

लड़के के घरवाले इसके लिए तैयार हो गए। बाद में जब लड़का घर आया और पूरी कहानी बयां की तो वे दंग रह गए। उन्‍होंने तुरंत बस्‍ती बावा खेल पुलिस स्‍टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कराई। पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया है कि टीचर के घरवालों ने बच्‍चे के साथ टीचर की शादी जबरन कराई और इस दौरान हल्‍दी-मेहंदी सहित शादी की रस्‍में पूरी की। यहां तक कि सुहागरात भी मनाई गई।

विधवा भी बनी टीचर

बाद में टीचर को विधवा घोषित कर दिया गया और घरवालों इस दौरान शोकसभा का आयोजन भी किया। लड़के के घरवालों का आरोप है कि एक सप्‍ताह तक उसे जब टीचर के घर में बंधक बनाकर रखा गया तो उससे घर के छोटे-मोटे कई काम भी करवाए गए। टीचर को जैसे ही इसकी जानकारी मिली कि लड़के के घरवाले पुलिस के पास पहुंचे हैं, वह भी वहां पहुंची और मामले को रफा-दफा कराने की कोशिश की।

बताया जार हा है कि महिला टीचर और उसके घरवालों के दबाव में लड़के के घरवालों ने बाद में पुलिस में दी गई शिकायत वापस ले ली। हालांकि मामले को गंभीरता से लिया गया है और उच्‍चस्‍तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।