लाइव टीवी

दिल्ली : 5 महीने पहले किया था लव मैरिज, फंदे से लटके मिले शव

Updated Mar 04, 2020 | 11:28 IST

Delhi Crime news : हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को सील करके सफदरजंग अस्पताल की मोच्यरी में रखवा दिया है। मामले की जांच पुलिस के साथ साथ एसडीएम डिफेंस कालोनी के हवाले की गयी ही।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
दिल्ली के कोटला मुबारकपुर में हुुई घटना।
मुख्य बातें
  • पांच महीने पहले ही जोड़े ने प्रेम विवाह किया था, सुसाइड नोट नहीं मिला
  • दोनों नेपाल के मूल निवासी, कोटला मुबारकपुर में किराए पर रहते थे
  • घटना के बाद से अभी तक पुलिस का परिजनों से संपर्क नहीं हो पाया है

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली के कोटला मुबारकपुर इलाके में पति-पत्नी के शव लटके मिलने से सनसनी फैल गई। परिवार वालों के विरोध के बावजूद 5 महीने पहले ही दोनों ने प्रेम विवाह किया था। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। हालांकि, पुलिस जांच आत्महत्या के ही दृष्टिकोण से कर रही है।दक्षिणी जिलांतर्गत कोटला मुबारकपुर थाने में तैनात एक इंस्पेक्टर ने आईएएनएस से घटना की पुष्टि की है। इंस्पेक्टर के मुताबिक, मरने वालों का नाम तेपेंद्र उर्फ बंटी (20) और बिसना (19) है। दोनों नेपाल के मूल निवासी थे। कोटला मुबारकपुर में दोनों किराये के मकान में रह रहे थे। दंपति पांच महीने पहले ही दिल्ली आये थे।

पति-पत्नी दोनों काम करते थे
पुलिस के अनुसार, तेपेंद्र मकान मालिक के दफ्तर में ही साफ-सफाई का काम करते थे। जबकि पत्नी बिसना घरों में काम करके पेट पाल रही थी। घटना के बाद से अभी तक पुलिस का परिजनों से संपर्क नहीं हो पाया है। हालांकि पता चला है कि, बंटी का भाई और मामा करोल बाग में ही रहते हैं।

डिफेंस कालोनी पुलिस जांच में जुटी
हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को सील करके सफदरजंग अस्पताल की मोच्यरी में रखवा दिया है। मामले की जांच पुलिस के साथ साथ एसडीएम डिफेंस कालोनी के हवाले की गयी ही। क्योंकि दोनो की शादी को अभी 5 महीने ही हुए थे।

मंगलवार की है घटना
घटना मंगलवार सुबह के वक्त की है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को सुबह रोजाना की तरह बंटी पहली मंजिल पर रहने वाले मकान मालिक से उनके दफ्तर की चाबी लेने गया था। उसने ग्राउंड फ्लोर पर मौजूद ऑफिस खोला। उसके बाद वो चाबी लेकर अपने कमरे पर चला गया।

दोनों ने लगाई फांसी, सुसाइड की वजह साफ नहीं
करीब 10 बजे के आसपास मकान मालिक को आफिस बंद मिला। तब उन्होंने एक अन्य कर्मचारी को तीसरी मंजिल पर रह रहे बंटी को बुलाने के लिए भेजा। कर्मचारी को कमरे में बंटी का शव लटका मिला। जबकि पत्नी बिसना कमरे पर नहीं थी। बिसना मौके पर पहुंची तो वो बेहद घबरा गई। पुलिस के मुताबिक, मौका पाकर पति की मौत से बेहाल बिसना ने भी फांसी लगा ली। जिससे उसकी भी मौत हो गई। अभी तक इन मौतों की वजह नहीं पता चल सकी है।