लाइव टीवी

Mob Lynching: बकरी चोरी के शक में दो युवकों को पेड़ से बांधकर पीटा, एक की मौत

Updated May 12, 2020 | 09:21 IST

Man lynched in Jharkhand: झारखंड में बकरी चोरी के आरोप में भीड़ ने दो लोगों की जमकर पिटाई की, जिससे एक की मौत हो गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
प्रतिकात्मक तल्वीर

नई दिल्ली: झारखंड के दुमका जिले में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। बकरी चोरी के शक में भीड़ ने दो युवकों को पेड़ से बांधकर जमकर पीटा। पिटाई के बाद जहां एक युवक की मौत हो गई वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। वारदात काठीकुण्ड थानाक्षेत्र के झिलीमिली गांव की है। मृतक की पहचान 26 वर्षीय सुभान मियां और घायल की दुलाल मिर्धा के रूप में की गई है। ​पुलिस अधीक्षक अम्बर लकड़ा ने घटना की जानकारी दी। लकड़ा ने कहा कि इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों पक्षों पर प्राथमिकी दर्ज की है। एक पक्ष पर हत्या का जबकि दूसरे पर मवेशी चोरी का मामला दर्ज किया गया है।

'लोगों ने बकरी चोर कहकर शोर मचाया'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, द्वारपहाड़ी गांव का 26 वर्षीय सुभान और ढाका गांव का दुलाल एक किमी की दूरी पर स्थित झिलीमिली गांव गए थे। स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि दोनों ने गांव के एक व्यक्ति की बकरी उठाकर ले गए। गांव से बाहर दोनों युवक बकरी को काट रहे थे, तभी उधर से गुजर रहे कुछ युवकों की उन पर निगाह पड़ी। युवकों ने दोनों को घेर लिया और बकरी चोर कहकर शोर मचाना करना शुरू कर दिया। इसके बाद भीड़ जमा हो गई और दोनों को गांव ले लाई। भीड़ ने दोनों की पेड़ से बांधकर जमकर पिटाई की। पिटाई में सुभान और दुलाल बुरी तरह घायल हो गए।

'कानून हाथ में लेने वालों को बख्शा नहीं जाएगा'

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया। इलाज के दौरान सुभान ने दम तोड़ दिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ग्रामीणों को किसी से जानकारी मिली कि दो लोग बकरी चोरी करके ले जा रहे हैं जिसके बाद ग्रामीणों ने उन्हें दौड़ाकर पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई की। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दूसरा घायल हो गया। उन्होंने कहा कि कानून हाथ में लेने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।