लाइव टीवी

UP: कासगंज में शराब माफिया का पुलिस पर हमला,सिपाही की हत्या, खून से लथपथ मिले दरोगा

Updated Feb 10, 2021 | 00:32 IST

उत्तर प्रदेश के कासगंज में एक शराब माफिया ने पुलिस पर हमला कर दिया है, पुलिस पार्टी पर हमला करने के बाद एक सिपाही की मौत हो गई है वहीं एक दरोगा लहुलुहान हो गए हैं।

Loading ...
पुलिस कॉन्स्टेबल देवेंद्र को माफिया ने पीट-पीटकर मार डाला, जबकि एसआई अशोक को गंभीर चोटें आईं (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • पुलिस दल कासगंज के सिढ़पुरा थाना क्षेत्र के तहत नगला धीमर गाँव में गया था
  • गांव में अवैध शराब का कारोबार चलाए जाने की खबर पुलिस को मिली थी
  • शराब माफिया ने एसआई अशोक और सिपाही देवेंद्र को बंधक बनाते हुए उन्हें वहां से गायब कर दिया

पुलिस सूत्रों ने कहा कि एसआई अशोक के नेतृत्व में पुलिस दल कासगंज के सिढ़पुरा थाना क्षेत्र के तहत नगला धीमर गाँव में गया था, जहाँ संपत्ति की कुर्की के लिए नोटिस भेजा गया था, जब स्थानीय शराब माफिया के नेतृत्व में भीड़ ने उन पर हमला किया। कॉन्स्टेबल देवेंद्र को माफिया ने पीट-पीटकर मार डाला, जबकि एसआई अशोक को गंभीर चोटें आईं।

बताया जा रहा है कि नगला धीमर गांव में अवैध शराब का कारोबार चलाए जाने की खबर पुलिस को मिली उसी के आधार पर ये पुलिस टीम गांव में छापा मारने पहुंची थी लेकिन वहां तो शराब माफिया ने डरने के वजाय उल्टे स्थानीय लोगों के साथ पुलिस पार्टी पर ही हमला बोल दिया।

कहा जा रहा है कि शराब माफिया के आदमियों ने एसआई अशोक और सिपाही देवेंद्र को बंधक बनाते हुए उन्हें वहां से गायब कर दिया बाद में एसआई अशोक लहूलुहान हालत में वहां के एक खेत में पड़े मिले जबकि पुलिस की सर्चिंग में थोड़ी देर बाद ही पुलिस को कॉन्स्टेबल देवेंद्र की लाश मिली जिसे शराब माफिया ने बडी बेरहमी के साथ मौत के घाट उतार दिया था।

एएसपी आदित्य प्रकाश वर्मा के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम अब इस क्षेत्र में संदिग्ध लोगों को पकड़ रही है। पड़ोसी जिलों से पुलिस सुदृढीकरण को बुलाया गया है। 

शराब माफिया कानपुर के बिकरू कांड जैसा फिर दोहराने की तैयारी में था

कहा जा रहा है कि कासगंज में भी कानपुर के बिकरू कांड जैसा फिर दोहराने की तैयारी में शराब माफिया था लेकिन कामयाब नहीं हो पाया जिससे यहां वो कांड दोहराने से बच गया।कासगंज की घटना पर सीएम श्री योगी सख्त, घटना में शामिल तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश, गुनाहगारों पर NSA के तहत कार्रवाई के भी दिए निर्देश दिए हैं।