लाइव टीवी

6 साल की बच्ची के साथ हैवानियत, अगवा कर किया रेप, फिर फोड़ दीं दोनों आंखें

Updated Apr 25, 2020 | 14:48 IST

6-year-old raped in Madhya Pradesh: लॉकडाउन के दौरान मध्य प्रदेश में एक 6 साल की मासूम के साथ दरिंदगी की गई।

Loading ...
सांकेतिक फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश के दमोह जिले में एक 6 साल की मासूम बच्ची से रेप का खौफनाक मामला सामने आया है। यहां जबेरा पुलिस थाना के अंतर्गत एक गांव में बच्ची का अपहरण का रेप किया गया और फिर आरोपी ने पीड़िता की दोनों आंखें फोड़ दीं। आरोपी ने पीड़िता की आखें उसकी हत्या करने के इरादे से फोड़ीं ताकि वह पुलिस की गिरफ्त से बच सके। इसके अलावा, बच्ची के चेहरे एवं गालों पर भी चोटें आईं। यह घटना दमोह जिला मुख्यालय से करीब 55 किलोमीटर दूर हुई। हालांकि, पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने जब बच्ची का अपहरण किया उस वक्त वह घर के बाहर खेल रही थी।

खेत के पास गंभीर हालत में मिली

पुलिस के अनुसार, बच्‍ची बुधवार शाम को अपने घर के पास दोस्‍तों के साथ खेल रही थी तभी उसे उठा लिया गया। इसके बाद से यह लापता थी और गुरुवार सुबह उसका पता लगा। पीड़िता एक खेत के पास बने कमरे में गंभीर हालत में मिली थी। उसके दोनों हाथ बंधे थे। उसकी दोनों आंखें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त थीं और उनसे खून बह रहा था। बच्ची अपने घर से 50 कदम दूर एक कमरे के अंदर मिली थी। जहां वह मिली है, उस घर में कोई नहीं रहता। बच्ची के हाथ बंधे हुए थे। जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस पीड़ित बच्ची को तुरंत जबेरा तहसील इलाके स्थित एक अस्पताल ले गई, जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए जबलपुर रेफर कर दिया गया।

आरोपी ने दिया था टॉफी का लालच

दमोह जिले के पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान ने बताया कि बच्ची के साथ रेप करने वाले 22 वर्षीय आरोपी सचिन सेनको गुरुवार रात गिरफ्तार कर लिया गया, पूछताछ में उसने अपराध कबूल किया है। एसपी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की विभिन्न धाराओं सहित पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपी ने बताया कि बच्ची को पांच रुपए की टॉफी का लालच देकर वह एक सूने मकान में ले गया जहां उसने उसके साथ बलात्कार किया और बाद में उसकी हत्या करने के इरादे से आंख पर वार किए थे, जिससे उसकी दोनों आंखें बुरी तरह जख्मी हो गई।