लाइव टीवी

मां के प्रेमी ने नाबालिग बेटी को 3 लाख रुपए में बेचा, 40 साल के व्यक्ति से कराई शादी

Updated Sep 16, 2022 | 20:20 IST

राजस्थान के धौलपुर जिले में 14 साल की नाबालिग लड़की को उसकी मां के लिव इन पार्टनर ने तीन लाख रुपए में बेच दिया और उसकी शादी 40 साल के व्यक्ति से करा दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
नाबालिग बेटी को तीन लाख में बेचा (तस्वीर-istock)

जयपुर: राजस्थान के धौलपुर जिले में 14 वर्षीय नाबालिग युवती को उसकी मां के प्रेमी द्वारा कथित तौर पर तीन लाख रुपये में बेचने और उसकी शादी 40 साल के एक व्यक्ति से करवाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शिकायत के हवाले से बताया कि उक्त व्यक्ति पिछले नौ महीने से पीड़िता के साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बना रहा था। इस संबंध में नाबालिग की मां के प्रेमी के खिलाफ जयपुर के जवाहर नगर थाने में एक मामला दर्ज किया गया है।

थानाधिकारी राधा रमन गुप्ता ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पोक्सो और संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि 'बचपन बचाओ आंदोलन' संस्था ने नाबालिग को बचाया और पुलिस के सुपुर्द किया। नाबालिग धौलपुर के दूरदराज गांव की रहने वाली है और उसे मेडिकल जांच के बाद शहर के सरकारी आश्रय स्थल में भेज दिया गया है।

पुलिस के अनुसार पीडिता ने अपने बयान में कहा है कि उसकी मां के साथ 'लिव इन रिलेशन' में रह रहे व्यक्ति ने पिछले साल दिसम्बर में उसकी शादी एक 40 साल के व्यक्ति से करवा दी और उसे तीन लाख रुपये में बेच दिया गया। पीड़िता ने बताया कि उसका पति उसे शारीरिक रूप से प्रताड़ित करता था और कई बार उसका यौन शोषण किया गया। उसने बताया कि गर्भधारण न कर पाने के कारण पति और ससुराल वालों ने उसे शर्मिंदा किया और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया।

बचपन बचाओ आंदोलन के निदेशक मनीष शर्मा ने कहा कि यह घटना बाल विवाह के पीड़ितों की दुर्दशा और उनके जीवन के शुरुआती दिनों में होने वाले दर्द को उजागर करती है। अब समय आ गया है कि बाल विवाह को स्वीकार्य सामाजिक प्रथा के बजाय बच्चों के खिलाफ एक बड़े अपराध के रूप में देखा जाए।