लाइव टीवी

CRPF जवान ने पत्नी और दो बच्चों को मारी गोली, फिर खुद मौत को लगाया गले

Updated May 16, 2020 | 13:50 IST

CRPF jawan kills wife and children: उत्तर प्रदेश में सीआरपीएफ के एक जवान ने अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या कर दी।

Loading ...
सांकेतिक फोटो

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान ने शनिवार को अपनी पत्नी और दो बच्चों की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद जवान ने आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलने पर अर्द्धसैन्य बल एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी सीआरपीएफ कैंप में कांस्टेबल के घर पहुंचे। जवान की पहचान विनोद कुमार यादव (40), महिला की विमला देवी (36), बेटा संदीप (15) और बेटी बेटी सिमरन (12) के रूप में हुई है। 

हत्या के बाद खुद को अंदर बंद किया

विनोद मेजा मेजा तहसील के सिरसा इलाके का रहने वाला था। वह कैम्प में बने सरकारी क्वार्टर में परिवार के साथ रहता था। थरवई थानाक्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का ग्रुप सेंटर हैं। विनोद 224 बटालियन में ड्राइवर के पद पर तैनात था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जवान ने शुक्रवार देर रात पत्नी विमला के साथ बेटे संदीप और बेटी को गोली मारी और फिर खुद को अंदर बंद कर लिया। परिजनों की हत्या के बाद जवान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली

साथियों से भी हो रही पूछताछ

वहीं, विनोद के घरवालों को सूचना दे दी गई है।​ विनोद के ऐसा कदम उठाने के बाद सीआरपीएफ के जवानों में खलबली मच गई। विनोद ने इस तहर की घटना को क्यों अंजाम दिया, यह अभी साफ नहीं हो पाया है। हालांकि, शुरुआती जांच में मामला पारिवारिक कलह का माना जा रहा है। साथ ही विनोद के साथियों से भी पूछताछ की जा रही है। सभी के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।